Tue. Apr 16th, 2024

सोशल मीडिया (Social Media) पर आज कल आपको तमाम मोटिवेशनल विडियोज देखने को मिल जाएंगे। लोग इन विडियोज से काफी प्रभावित होते हैं। लेकिन क्या अपने कभी सोचा है कि कोई नाबालिग़ बच्ची जिसको उसके मां बाप ने घर से भी निकाल दिया हो, वो किस तरह लोगों के लिए एक मोटिवेशन बन सकती है? तो चलिए हम बताते हैं। बता दें कि हाल ही में तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन के 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित हुआ है। Premi Ke Saath Bhagi ladki ne kiya top

इस बार एक लड़की ने 1,000 में से 945 अंक हासिल कर अपनी कक्षा में टॉप किया है। टॉप करना कोई बड़ी बात नहीं होती लेकिन जिन हालात से गुज़र कर इस लड़की ने टॉप किया है वह यकीनन तारीफ के काबिल है। गौरतलब हैं कि 2 साल पहले ये नाबालिक लड़की अपने घर से फरार हो गई थी। इसके घर वालों को जब पता चला था कि वह किसी के साथ प्यार में पड़ गई है तब वह डर कर घर से फरार हो गई थी।

हालांकि पुलिस ने लड़की को तलाश कर उसके मां बाप तक पहुंचा दिया था। हैरानी वाली बात ये है कि उसके माता पिता ने इस लड़की को अपने साथ रखने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने इस नाबालिक बच्ची को बाल गृह भेज दिया था। यहीं इस बच्ची ने अपनी पढ़ाई जारी रखी और अब उसने वो कर दिखाया जिसकी तमन्ना हर एक छात्र और छात्रा रखती है।

जब इस बारे में इस बच्ची से बातचीत की गई तो उसने कहा कि “एक या दो महीने पहले, मैंने अपने माता-पिता से बात करना शुरू किया। वे मेरे नंबर से खुश थे और मुझे घर लौटने के लिए कहा।” इसके आगे वह छात्रा कहती है कि “मैंने वास्तव में नहीं सोचा था कि क्या मैं घर वापस जाऊंगी, मैं पहले बीकॉम करना चाहती हूं क्योंकि यह मुझे पढ़ाई करने और अकाउंटेंसी की साइड जॉब मिल सकती है। मैं कमाई शुरू करने के बाद घर वापस जाना चाहती हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *