Sat. Apr 20th, 2024

शनिवार रात आईपीएल का एक और शानदार मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में एक तरफ जहां विराट कोहली ने दर्शकों का मनोरंजन किया तो दूसरी तरफ फिल साल्ट ने भी दर्शकों के मनोरंजन में कोई कमी नहीं छोड़ी। फिल साल्ट ने एक ऐसी पारी खेली जिसकी बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने मैच को बड़ी ही आसानी से 7 विकेटों से जीत लिया। इस पूरे मैच में सबसे ज्यादा रोमांच का पल वो था जब आरसीबी के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सिराज फॉर्म में चल रहे फिल साल्ट के सामने आए।

जैसा की आप सभी लोग जानते हैं, आईपीएल का ये सीजन सिराज के लिए काफी अच्छा गुजरा है। इस साल वह एक अलग ही अंदाज में गेंदबाज़ी करते नजर आए हैं। वहीं, फिल साल्ट की बात करें तो उन्होंने भी इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले मुकाबले में भी उन्होंने एक शानदार पारी खेली, उन्होंने मात्र 45 गेंदों में 8 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 87 रन बनाए।

देखने लायक नज़ारा तो वो था जब आरसीबी की और से पांचवा ओवर फेंकने मोहम्मद सिराज आए थे और उनके सामने थे फिल साल्ट। साल्ट ने उनकी पहली दो गेंदों पर दो बड़े छक्के लगाए और फिर तीसरी गेंद पर उन्होंने एक चौका भी जड़ दिया। ऐसे उन्होंने शुरू की तीन गेंदों पर 16 रन बटोर लिए। सिराज ये सब देखकर बौखला गए। इनको ये सब बर्दाश्त नहीं हुआ और उन्होंने चौथी गेंद एक बाउंसर मार दी।

इस गेंद पर साल्ट शॉर्ट नहीं लगा पाए, जिसके बाद सिराज उनके पास जाकर कुछ कहने लगे। जो साल्ट को पसंद नहीं आया और उन्होंने भी सिराज को सुनना शुरू कर दिया। जब दोनों के बीच तनाव बढ़ गया तो दूसरे छोर पर खड़े डेविड वार्नर और अंपायर ने मिलकर मामले को सॉर्ट करवाया। हालांकि बाद में सिराज ने स्पोर्टमेंशिप दिखाते हुए मैच के बाद साल्ट को गले लगाया और उनको उनकी पारी के लिए बधाई भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *