Sun. Apr 21st, 2024

कहा जाता है कि बुराई पर अच्छाई की जीत एक न एक दिन जरूर होती है और दिल्ली पुलिस के लिए वो अच्छा दिन आ चुका है। क्योंकि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-NCR के सबसे बड़े गैंगस्टर को मैक्सिको में गिरफ्तार कर लिया है और आज सुबह ही उसको भारत वापस लेकर आ गई है। हालांकि इस मामले को अंजाम देने के लिए एफबीआई के अधिकारियों ने भी दिल्ली पुलिस की मदद की। बता दें कि दीपक उर्फ बॉक्सर देश के टॉप-10 गैंगस्टर की लिस्ट में शामिल है।

Gangster Deepak 'Boxer' brought to India from Mexico; his aide spent Rs 55  l on his escape

दीपक के खिलाफ यूं तो बहुत सारे मामले दर्ज हैं, लेकिन हाल ही में की एक बिल्डर की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस उसके पीछे हाथ धोकर पड़ गई थी। पुलिस से बचने के लिए वह कोलकाता से फ्लाइट पकड़कर इसी साल मेक्सिको फरार हो गया था। लेकिन दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल टीम ने उसका पीछा नहीं छोड़ और काफी लंबे समय बाद इस बड़े गैंगस्टर को गिरफ्तार भी कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार दीपक उर्फ बॉक्सर मौजूदा समय में दिल्ली एनसीआर का सबसे बड़ा गैंगस्टर है और जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद बॉक्सर ही गोगी गिरोह की कमान संभाल रहा है। गैंगस्टर के ऊपर 10 से भी ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, इसके साथ ही इसके ऊपर 5 लाख का इनाम भी रखा हुआ था। आपको बता दें कि गैंगस्टर दीपक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका था।

बताते चले कि गैंगस्टर को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम सुबह चार बजकर चालीस मिनट पर दिल्ली एयरपोर्ट पर ले आई थी। इस बीच दिल्ली पुलिस के साथ एफबीआई के अधिकारी भी मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार गैंगस्टर को 2 बजे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। यहां कोर्ट से गैंगस्टर को रिमांड पर लेने की परमिशन मांगी जाएगी।

India Gangster | World | hjnews.com

गैंगस्टर के गिरफ्तार होने पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सापा एचजीएस धालवीाल ने बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि “गृह मंत्री के निर्देश पर भगोड़ों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। यह एक बड़ी कामयाबी है कि समन्वित कार्रवाई के जरिए पहली बार मैक्सिको जैसी जगह से लाया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कई महीनों से उसका (गैंगस्टर दीपक बॉक्सर) पीछा कर रही थी। दिल्ली-एनसीआर में इससे बड़ा गैंगस्टर कोई दूसरा नहीं है। इस पर कई टीमें काम कर चुकी हैं। यह पहली बार हुआ है, जब किसी गैंगस्टर को दूसरे देश से लाया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *