Sun. Apr 21st, 2024

आईपीएल में अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए गुजरात टाइटंस ने दूसरे मुकाबले में भी जीत दर्ज कर ली है। पहले चेन्नई जैसी टीम को मात देने के बाद गुजरात ने अब दिल्ली कैपिटल्स को भी बुरी तरह लताड़ दिया है। टीम ने 11 गेंद शेष रहते 6 विकेटों से जीत हासिल कर ली थी। इस मैच ने गुजरात की ओर से साई सुदर्शन को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। लेकिन असल में मैच को रोमांचक मोड़ पर ले जाने वाले बल्लेबाज थे डेविड मिलर।

GT Vs RR, IPL 2022: David Miller Attributes Success To Change In Mindset  Against Spinners Ahead Of Final

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को 162 रनों का लक्ष्य दिया था। जो कि गुजरात जैसी टीम के लिए काफ़ी छोटा लक्ष्य था। लेकिन गुजरात शुरुआत ने ही अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट खो चुका था। जिसके बाद पारी को संभाला साई सुदर्शन ने। लेकिन मैच को बेहतरीन फिनिश दिया डेविड मिलर ने, मिलर ने कुल 16 गेंद पर नाबाद 31 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस से जुड़ने के बाद मिलर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन एक समय वो भी था जब मिलर को पंजाब किंग्स ने अच्छी तरह से बेइज्जत किया था। ये बात साल 2016 की है, जब उनको पंजाब किंग्स का कप्तान बनाया गया था। लेकिन उनकी कप्तानी में पंजाब पांच मैचों में से 4 मैच बुरी तरह हारा था। जिसके बाद उनसे बीच सीजन में ही कप्तानी छीन ली गई थी।

India player Murali Vijay calls time on international career - The Economic  Times

मिलर के बाद मुरली विजय को टीम का कप्तान बनाया गया था। हालांकि इसके बाद भी टीम के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं आया था। लेकिन अब ये खिलाड़ी गुजरात के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहा है, जिसको देख यकीनन पंजाब किंग्स को हैरानी हो रही होगी। गौरतलब हैं कि रन चेसिंग में टीम की ओर से उनका औसत 176 का है, जो काफी बेहतरीन माना जाता है।

इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो मिलर ने अब तक कुल 391 टी 20 मुकाबले खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 4 शतक और 44 अर्धशतक की मदद से कुल 9399 रन बनाए हैं। बता दें कि वह सबसे तेज शतक बनाने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में भी शामिल हैं। उन्होंने केवल 35 गेंदों में शतक बनाई थी। वहीं, उनके बेस्ट स्कोर की बात करें तो उनका बेस्ट स्कोर 120 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *