Sun. Apr 21st, 2024

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं राजनीतिक दलों में गर्मी देखी जा रही है। सभी दलों के नेताओं का एक दूसरे पर बयानी हमला शुरू हो चुका है। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बयानी हमला किया है। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए ईआरसीपी योजना के साथ साथ कई और मुद्दों पर भी भाजपा को घेरा।

गहलोत ने कहा कि “मैं केंद्र को खरी खोटी सुनाने से चूकता नहीं हूं। देश में 16 योजनाएं चल रही हैं। इसको भी राष्ट्रीय परियोजना घोषित कर देते तो क्या फर्क पड़ जाता?” उन्होंने ईआरसीपी योजना को लेकर कहा कि “मैं झुकता नहीं हूं जहां बस चलता है और किसी को भी सुनाने में चुंकता भी नहीं हूं। जिसके पक्ष में सच्चाई हो उसे किसी बात से चूकना नहीं चाहिए. देश में 16 योजनाएं चल रही हैं। इसको भी राष्ट्रीय परियोजना घोषित कर देते तो क्या फर्क पड़ जाता?”

आगे बातचीत करते हुए गहलोत ने कहा कि “प्रधानमंत्री बीते कुछ समय में प्रदेश दौरे पर दो-तीन बार आ चुके हैं। अभी और भी आएंगे और लोगों को बताएंगे, लेकिन आपको केवल विकास देखना चाहिए कि विकास कौन करा रहा है। लोगों की परेशानियों को कौन दूर कर रहा है, आपको यह देखना चाहिए। इस बार सरकार को रिपीट कीजिए।” गुरुवार को अपने संबोधन में उन्होंने कई सारे मुद्दों पर बयानबाज़ी की है।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि “मैंने आबू में प्रधानमंत्री को भी कहा है कि डॉ. मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के समय में बने हुए कानून हैं। उसी तरह सोशल सिक्योरिटी कानून बनाने चाहिए। दुनिया के विकसित देशों में जो जरूरतमंद होता है उसे सरकार खर्चा देती है। राजस्थान में जो राइट टू हेल्थ एक्ट बनाया गया है, उसी तरह देश में भी इसे लागू किया जाना चाहिए।”

राजस्थान के मुख्यमंत्री आगे कहते हैं कि “जल्द ही प्रदेश की चिरंजीवी में रजिस्ट्रर्ड एक करोड़ 35 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जाने की शुरूआत भी होगी। हम राजस्थान में एक करोड़ लोगों को पेंशन दे रहे है। महंगाई राहत शिविर में 25 कैंप देखे है, लोग खुश है। विपक्ष महंगाई राहत कैम्प से घबरा गया हैं। काफी कम समय में तीन करोड़ कार्ड बट चुके हैं, इसमें 50 60 लाख परिवार से जुड़ चुके हैं। महंगाई राहत शिविर में लोगों से मिला हूं जो भावुक हो जाते हैं महंगाई की बड़ी मार है।” इसके अलावा भी उन्होंने कई सारी बातचीत की, लेकिन अंत में उन्होंने कहा कि वह अभी थके नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *