Sun. Apr 21st, 2024

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले आकाशीय बिजली लोगों पर मौत बनकर गिर रही है। अब तक कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें आकाशीय बिजली से कई लोगों की मौत हुई है और इस बीच एक और ऐसा मामला सामने आया है। ये मामला यकीनन हैरान करने वाला है। इस शख्स पर बिजली कुछ इस तरह गिरी है जैसे किसी ने टारगेट लॉक कर के इस शख्स पर हमला किया हो। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

ये पूरा हादसा एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है, जिसको सोशल मीडिया पर खूब वायरल किया जा रहा है और लोग इसको देख काफी हैरान हो रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार मामला वेकोली खदान क्षेत्र का है। गौरतलब हैं कि इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार तेज बारिश हो रही है और साथ ही कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी खबरें लगातार सामने आ रही हैं। लेकिन अब को वीडियो सामने आई है उसने सबके दिलों में खौफ पैदा कर दिया है।

यहां रहने वाले एक शख्स जिसका नाम बाबू धनकुमार महेंद्र सिंह बताया जा रहा है, उसके ऊपर अचानक से आकाशीय बिजली गिर गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसका वीडियो देख लोगों में दहशत का माहोल बना हुआ है। इस बीच झारखंड से भी एक मामला सामने आया था, जिसमें आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई थी वो 2 अभी भी गंभीर हालत में हैं।

प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड की राजधानी रांची में 2 नहीं बल्कि 3 लोगों की मौत बिजली गिरने से हुई है। अधिकारियों ने बताया है कि “शहर से लगभग 70 किलोमीटर दूर सोनाहातु ब्लॉक में एक अन्य व्यक्ति की आकशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। वहीं, 2 की मौत तब हुई जब वह एक वॉलीबॉल मैच खेल रहे थे।

रांची के पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम ने कहा कि “इटकी में विधानी गांव में एक वॉलीबॉल मैच हो रहा था कि तभी अचानक तेज वर्षा होने लगी। इसके चलते अधिकतर लोग पास के एक स्कूल के भीतर चले गए लेकिन उनमें से चार लोग पास में ही एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। अचानक पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर उनमें से दो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा दो अन्य गंभीर रूप से झुलस गए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *