Mon. Apr 15th, 2024
Virat Ki Tabadtod PariVirat Kohli

रविवार रात को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुआ मुकाबला यकीनन आरसीबी के फैंस के लिए काफी यादगार रहने वाला है। दर्शकों ने जिसकी उम्मीद विराट कोहली से लगा रखी थी, वही कारनामा विराट कोहली ने अपने फैंस को कर के दिखाया है। इस मैच में विराट कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली। हैरानी वाली बात ये है कि ये रन उन्होंने मात्र 49 गेंदों में बनाएं। लेकिन क्या आप जानते हैं? इस दौरान विराट कोहली ने एक विराट रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। (Virat Ki Tabadtod Pari)

मुंबई इंडियन के खिलाफ शानदार अर्द्धशतक जड़ते हुए विराट कोहली ने आईपीएल में अर्द्धशतकों का भी अर्द्धशतक जड़ दिया है। जी हां विराट कोहली ने आईपीएल करियर में अपने 50 अर्द्धशतक पूरे कर लिए हैं। हालांकि अभी तक आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्द्धशतक बनाने का रिकॉर्ड डेविड वार्नर के नाम है। उन्होंने अभी तक आईपीएल के इतिहास में कुल 60 अर्द्धशतक जड़ी हैं।

लेकिन फिलहाल विराट कोहली को डेविड वार्नर से नहीं बल्कि अपने ही भाइयों के साथ लड़ाई करनी पड़ेगी। दरअसल, विराट कोहली से एक कदम ही पीछे हैं शिखर धवन, जिन्होंने अपने आईपीएल करियर में 49 अर्द्धशतक जड़ी हैं। धवन के अलावा विराट को सामना करना पड़ेगा अपने खास दोस्त और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से, जिन्होंने अब तक आईपीएल में 41 अर्द्धशतक जड़ी हैं।

गौरतलब हैं कि अभी आईपीएल 2023 का आगाज हुआ है। अभी केवल सभी टीमों ने एक एक मुकाबले ही खेला है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इन तीन दिग्गजों में से कौन डेविड वार्नर के इस रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल होता है। इसके साथ ही ये भी देखने में काफी मजा आएगा कि डेविड वार्नर किस तरह से अपने इस बड़े रिकॉर्ड को बनाए रखते हैं। (Virat Ki Tabadtod Pari)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *