Sun. Apr 21st, 2024

सोमवार को नेपाल के काठमांडू हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाला फ्लाईदुबई का विमान सही सलामत दुबई में लैंड हो चुका है। बीच में खबर आई थी कि प्लान में कोई खराबी आ गई थी, जैसी कारण विमान का दुबई पहुंचना काफी मुश्किल माना जा रहा था। वहीं, कुछ खबरों में तो ये भी कहा गया था कि प्लेन के एक इंजन में आग भी लग गई थी। सरकारी नेपाल टेलीविजन के अनुसार मंगलवार की सुबह फ्लाईदुबई का विमान दुबई में सुरक्षित उतर गया है।

सूत्रों से पता चला है कि काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सोमवार को ये विमान 160 से अधिक यात्रियों को लेकर चला था। लेकिन उड़ान भरने के 20 में बाद ही इसके एक इंजन में कोई खराबी महसूस की गई, जिसके कारण पायलटों ने इस परेशानी का हल निकालने के लिए कुछ वक्त लिया और जब तक परेशानी हाल नहीं हुई तब तक विमान से धारके में आसमान में चक्कर लगाए।

बताया जा रहा है कि इस दौरान पायलट लगातार कंट्रोल टॉवर से संपर्क में थे और उन्होंने कहा था कि सभी संकेतक सामान्य होने का पता चलने के बाद वे आगे बढ़ेंगे। दुबई में विमान की सेफ लैंडिंग की पुष्टि हो चुकी है। सोमवार को नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण द्वारा एक ट्वीट में कहा गया कि “फ्लाईदुबई की उड़ान संख्या 576 (बोइंग 737-800) काठमांडू से दुबई की उड़ान अभी सामान्य है और उड़ान योजना के अनुसार अपने गंतव्य दुबई के लिए आगे बढ़ रही है।”

आपको बता दें कि विमान में यात्रियों की संख्या 160 से भी अधिक थी। जिसमें से करीब 50 नेपाली नागरिक विमान में सवार थे। गौरतलब हैं कि विमान में खराबी का ये इस साल का दूसरा मामला है। साल की शुरुआत में भी विमान में खराबी के कारण एक हादसा पेश आया था। यति एयरलाइंस का प्लेन काठमांडू से 205 किमी दूर पोखरा में क्रैश हो गया था। इस प्लेन में 68 यात्री मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *