Sun. Apr 21st, 2024

Sameer Wankhede Case ~ आर्यन खान (Aryan Khan) ड्रग्स मामले में NCB मुंबई के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। एक तरफ जहां उनके ऊपर एक के बाद एक आरोप लगाए जा रहे हैं, वहीं अब खबर सामने आ रही है कि सीबीआई के बाद अब गृह कैडर सीबीआईसी (केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड) भी उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। खबरों की मानें तो मौजूदा समय में समीर वानखेड़े से मुंबई स्थित सीबीआई दफ्तर में सभी मामलों पर पूछताछ की जा रही है।

उनको सीबीआई ऑफिस के बाहर देखा गया और जब उनसे उनसे कुछ सवाल पूछे गए तो उन्होंने ‘सत्यमेव जयते’ कहा और आगे बढ़ गए। उनके अल्फाज कुछ भी हों लेकिन फिलहाल उनकी मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। गौरतलब हैं कि एनसीबी ने अपनी विजिलेंस रिपोर्ट केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड के साथ भी शेयर की है और अधिक संभावना है कि CBIC जल्दी ही इस मामले में जांच शुरू कर देगी।

सीबीआईसी के शीर्ष सूत्रों का कहना है कि “एनसीबी की सतर्कता रिपोर्ट के अलावा, वानखेड़े को लेकर कुछ अन्य अनुशासनात्मक शिकायतें भी मिली हैं। एनसीबी की सतर्कता रिपोर्ट में वानखेड़े के संबंध में भ्रष्टाचार, कदाचार, जबरन वसूली, सीसीएस नियमों के उल्लंघन और आय से अधिक संपत्ति से संबंधित मुद्दों का हवाला दिया गया है।”

ये भी बताया जा रहा है कि वानखेड़े ने बंबई हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर इन सभी आरोपों को रद्द करने का अनुरोध किया था। इस मामले पर सुनवाई करते हुए फिलहाल कोर्ट ने 22 मई तक आरोपी वानखेड़े के खिलाफ गिरफ्तारी न करने का फैसला सुनाया था। सीबीआई की एफआईआर के अनुसार वानखेड़े द्वारा ड्रग्स मामले में आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपये वसूलने की प्लानिंग की जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *