Mon. Apr 15th, 2024

हाल ही में जम्मू कश्मीर में लगभग 30 सालों बाद दोबारा सिनेमा हॉल खोले गए हैं। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर के लोगों में खुशी देखने को मिली है। इसी बीच ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लि’मीन के नेता असादुद्दीन ओवैसी ने श्रीनगर की जामिया मस्जि’द को बंद रखे जाने के मामले में सवाल उठाए हैं। इस मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर के जरिए जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को टैग करते हुए ट्वीट किया था।

उन्होंने लिखा था कि आपने शो’पियां और पुलवामा में सिनेमा हॉल खोल दिए हैं। लेकिन श्रीनगर जामिया मस्जिद अब भी शुक्रवार को बंद क्यों है? कम से कम दोपहर के मैटिनी शो के दौरान इसे बंद ना करें। इस मामले में अब श्रीनगर पुलिस असदुद्दीन ओवैसी द्वारा उठाए गए सवालों पर प्रतिक्रिया दी है। श्रीनगर पुलिस का कहना है कि जम्मू कश्मीर में जामिया मस्जिद पूरी तरह से खुली है भारत में कोरोना महामारी की वजह से लगाया गया लॉकडाउन जब से खुला है।

उसके बाद कुल मिलाकर सिर्फ तीन मौकों पर ही जामिया मस्जिद को अस्थाई रूप से बंद किया गया था। सोशल मीडिया पर ट्विटर के जरिए असदुद्दीन ओवैसी द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब देते हुए श्री नगर पुलिस ने लिखा है कि जामिया मस्जिद पूरी तरह खुली है। कोविड-19 बाद कुल मिलाकर सिर्फ तीन मौकों पर मस्जिद को अस्थाई रूप से बंद रखा गया था।

यह आ’तंकी हम’ले और का’नून व्यवस्था को लेकर मिली इनपुट के कारण किया गया था। इसके साथ ही श्रीनगर पुलिस ने यह भी कहा है कि जामिया मस्जिद के पदाधिकारियों की तरफ से मस्जिद में होने वाली घटनाओं की जिम्मेदारी ना लेने की वजह से तीन मौके पर इसे बंद करने का फैसला लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *