Sun. Apr 21st, 2024

मिशन 2024 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। वह अपने साथ विपक्ष को भी एकजुट करने की कोशिशों में लगे हुए हैं। इस बीच वह कई बड़े फैसले भी ले रहे हैं। हाल ही में खबर मिली है कि जदयू के महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रह चुके केसी त्यागी को फिर एक बार पार्टी ने अहम जिम्मेदारी सौंप दी है। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार के आदेश के बाद फिर एक बार उनको जदयू का मुख्य प्रवक्ता और विशेष सलाहकार बना दिया गया है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों पहले ही जदयू ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान किया था, तब नए पदाधिकारियों की सूची से केसी त्यागी का नाम हटा दिया गया है। हालांकि इस फैसले के बाद काफी हंगामा भी हुआ था। लेकिन बाद में जदयू ने इसका जवाब भी दिया था। पार्टी का कहना था कि “उनके बार-बार अनुरोध पर उन्हें संगठनात्मक जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है।”

लेकिन अब फिर एक बार केसी त्यागी को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। सूत्रों की मानें तो इसके पीछे नीतीश कुमार का एक बड़ा मकसद है। वह जानते हैं कि केसी त्यागी एक चर्चित चेहरा रहे हैं और उनको सियासी अनुभव भी है। वह अपने अनुभव से पार्टी की बातों को दमदार तरीके से रखते भी आए हैं। ऐसे में उनको ये बड़ी जिम्मेदारियां सौंप कर नीतीश कुमार मिशन 2024 से पहले अपनी पकड़ मजबूत करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने पार्टी में केसी त्यागी की वापसी इसलिए करवाई है ताकि वह पार्टी के साथ मिलकर दिल्ली से माहौल बना सकें और मीडिया में दमदार तरीके से जदयू का पक्ष रख सकें। केसी त्यागी की पार्टी में काफी अच्छी पकड़ है, साथ ही वह विपक्ष के नेताओं ने साथ भी अच्छे संबंध रखते हैं। ऐसे में उनका नीतीश कुमार का साथ देना अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में काफी अहम माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *