Tue. Apr 16th, 2024

एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से मात दी। ये मुकाबला काफी दिलचस्प रहा, मुंबई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 182 रन बनाए। जबकि इन रनों का पीछा करते हुए लखनऊ केवल 101 रनों पर ही ढेर हो गई। 101 रनों पर लखनऊ ने अपने सारे विकेट गवा दिए। इस मैच में लखनऊ की टीम में एक अनोखा बदलाव देखने को मिला। कप्तान क्रुणाल पंड्या ने अपने बेहतरीन ओपनर क्विंटन डी कॉक को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी। इसको लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।

हालांकि मैच के बाद कप्तान ने इन सवालों के जवाब भी दिए। लेकिन उससे पहले उन्होंने इस हार के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि वह खुद इस मैच में हार के जिम्मेदार हैं। मैच के बाद बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि “हम एक समय अच्छी स्थिति में थे, लेकिन जब मैंने वह शॉट खेला तो सब कुछ गलत हो गया, हमें बेहतर क्रिकेट खेलना चाहिए था। मैं इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हूं।”

इसके आगे बातचीत करते हुए वह कहते हैं कि “गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आ रही थी, हमें बस बेहतर बल्लेबाजी करनी थी। उस रणनीतिक ब्रेक के बाद हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली।” इसके बाद कप्तान क्रुणाल पंड्या ने डिकॉक को मैच में न खिलाने की वजह बताई। उन्होंने कहा कि “क्विंटन डी कॉक एक गुणवत्ता वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन मेयर का यहां बेहतर रिकॉर्ड है, इसलिए हम उनके साथ आगे गए।”

क्रुणाल पंड्या ने आगे कहा कि “मुंबई के बल्लेबाज तेज गेंदबाजों के खिलाफ वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, इसलिए मैंने उनके खिलाफ स्पिन से शुरुआत करने के बारे में सोचा।” लेकिन उनकी ये रणनीति भी किसी काम नहीं आई। मुंबई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 8 विकेट खोकर 182 रन बना डाले। जो एक बहुत ही अच्छा टारगेट था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *