Mon. Apr 15th, 2024

IPL 2023 के दूसरे क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस ने अपनी जगह बना ली है। लखनऊ के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में मुंबई ने 81 रनों से जीत दर्ज की और फाइनल की ओर एक और कदम बढ़ा दिया। इस को जीत की दहलीज तक पहुंचाने में सबसे बड़ा हाथ आकाश मधवाल का रहा। आकाश मधवाल ने न सिर्फ मुंबई को जीत दिलाई बल्कि एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। आकाश ने एक ऐसा कारनामा कर के दिखाया है जिसको बड़े बड़े दिगाज नहीं कर पाए हैं।

आपको बता दें कि आकाश पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने प्लेऑफ में 5 विकेट हासिल किए हैं। उनके अलावा अभी तक ये कारनामा कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया है। आकाश से पहले ये रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के पेसर डग बॉलिंजर के नाम था। उन्होंने प्लेऑफ में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल थे। गौरतलब हैं कि इस दौरान उन्होंने केवल 14 रन दिए थे।

अब पूरे 13 सालों बाद मुंबई के तेज़ गेंदबाज आकाश मधवाल ने ये रिकॉर्ड तोड़ डाला है और एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है, जिसको तोड़ पाना अच्छे अच्छों के बस की बात नहीं हैं। LSG के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 3.3 ओवर किए और सिर्फ 5 रन देखकर पांच विकेट अपने नाम कर लिए। ये प्रदर्शन देख हर कोई आज उनकी तारीफ कर रहा है। वह इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच भी बने।

इसके अलावा आपको बता दें कि उन्होंने एक और बड़े रिकॉर्ड की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कर दिया है। बता दें कि आकाश मधवाल ने IPL का पांचवां बेस्ट स्पेल भी फेंका है। इस लिस्ट में पहला नाम अनिल कुंबले का है। अनिल कुंबले ने साल 2009 में राजस्थान के खिलाफ मात्र 3 रन देकर 5 विकेट लिए थे। उनके बाद इस लिस्ट में अल्जारी जोसेफ, सोहेल तनवीर और एडम जम्पा का नाम आता है। इन सभी गेंदबाजों ने अपने स्पेल में 6 विकेट चटकाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *