Tue. Apr 16th, 2024

आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। ये मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा। मुकाबले का अंजाम क्या होगा, कौनसी टीम जीतेगी इस बारे में तो हम कुछ नहीं बता सकते, लेकिन फिलहाल आपको बताने जा रहे हैं कि इस मुकाबले के शुरू होते ही चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इतिहास रचने वाले हैं। यहां आप सोच रहे होंगे की मैच शुरू होने से पहले ही ऐसा कैसे कहा जा सकते है? तो चलिए आपको बताते हैं।

दरअसल, अभी तक धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मुकाबले खेले जाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे ऊपर हैं और आज का मैच खेलने के बाद उनकी शान में चार चांद और लग जाएंगे। क्योंकि वह आईपीएल के पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे जिसने सिर्फ आईपीएल में 250 मुकाबले खेल लिए हों। अभी तक धोनी आईपीएल के 249 मैच खेल चुके हैं और ये फाइनल उनका 250वां मैच होगा।

ऐसे में हर किसी की नजरें आज धोनी पर ही होने वाली हैं। धोनी के अलावा इस सूची में दूसरा नाम रोहित शर्मा का है। रोहित ने अब तक आईपीएल में 243 मैच खेले हैं। जबकि दिनेश कार्तिक इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। वह अब तक 242 मैचों में खेले हैं। सूत्रों की मानें तो आज अहमदाबाद के स्टेडियम में खेले जाने वाला फाइनल मुकाबला धोनी का भी आखिरी मैच हो सकता है।

संभव है कि इस मैच के बाद आप धोनी को बतौर खिलाड़ी आईपीएल में न देख सकें। हालांकि अभी इस पर धोनी की ओर से कोई भी जानकारी पेश नहीं की गई है। बात करें अहमदाबाद में होने वाले फाइनल की तो आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आपस में भिड़ेंगी। ये देखना काफी मजेदार होगा कि गुजरात टाइटंस जगतार दूसरी बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर पाती है या फिर चेन्नई सुपर किंग्स बाज़ी मार पांचवी बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *