England vs Australia: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले ही पैट कमिंस का बड़ा बयान, बोले “हम ही जीतेंगे…”

भारत के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रे्लियाई टीम पूरी तरह से तैयार है। इस टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना इंग्लैंड में ही इंग्लैंड की टीम से होगा। बता दें कि WTC फाइनल के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज भी खेली जानी है। जिसके लिए भी टीम पूरी तरह से तैयार है। इस सीरीज को जीतना ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अहम है।

साल 2019 में टीम ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड का दौरा किया था और इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज हुई थी। इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को काफी टक्कर दी लेकिन अंत में वह मात देने में सफल नहीं हो पाई। जिसको याद करते हुए हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने एक बयान जारी किया है। इस बयान में वह खुद को पहले से ज्यादा मजबूत स्तिथि में बताते हैं और कहते हैं कि वह इस बार जीत जरूर दर्ज करेंगे।

पैट कमिंस ने कहा कि “मुझे ऐसा लगा कि हमने 2019 में कुछ पीछे छोड़ दिया है। मुझे लगता है कि दूसरा और तीसरा टेस्ट जीतना हमारे लिए था और निश्चित रूप से, पांचवां टेस्ट हम विशेष रूप से अच्छा नहीं खेले। ये अवसर इंग्लैंड में दुर्लभ हैं, ऐसे में हमें अच्छा खेलना चाहिए था। 2019 में हम इंग्लैंड को उनके घर में मात नहीं दे पाए लेकिन इस बार हम उनको उन्हीं के घर में हराने के लिए पूरी तरह से तैयार है।”

इस बीच उन्होंने 36 साल के डेविड वार्नर को टीम का सबसे मजबूत खिलाड़ी बताया और कहा कि “मुझे पूरा भरोसा है कि डेविड वार्नर ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में और एशेज सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमारे पास उनसे अच्छा ओपनर नहीं है और उनके अंदर अभी भी बड़ा स्कोर बनाने की क्षमता है।” बता दें कि अगर इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल करती है तो ये उनकी साल 2001 के बाद इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में ही पहली जीत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *