Sun. Apr 21st, 2024

ICC ने T20 की बल्लेबाजों की रैकिंग जारी कर दी है. ICC द्वारा जारी इस नई रैकिंग में भारत के घाकड़ T20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को बड़ा फायदा हुआ है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 69 रन की शानदार पारी खेली थी.

इस पारी का फायदा उन्हें मिला है और अब वह आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं इस रैकिंग में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 861 अंक के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़कर आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

सूर्यकुमार यादव के अलावा भारत के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को अपनी गेंदबाजी रैकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. भुवनेश्वर कुमार के अलावा अक्षर पटेल को अपनी गेंदबाजी रैकिंग में काफी फायदा हुआ है और वह 18वें पायदान से सात पायदान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज में 8 विकेट अपने नाम किए थे. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में आज शाम सात बजे से खेला जाएगा. 2022 टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम है.

इस साल जून में भी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई थी. हालांकि, उस सीरीज में पांचवां और निर्णायक टी20 बारिश के कारण धुल जाने के बाद सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *