Mon. Apr 15th, 2024

आज हम बात करने जा रहे हैं असम विधानसभा के बारे में. असम विधानसभा में मुस्लि’म विधायकों की संख्या 29 है. इनमें से सभी विधायक कांग्रेस और AIUDF के हैं. राज्य की सत्ता पर क़ाबिज़ भाजपा ने मु’स्लिम नेताओं को चुनावी मैदान में कम उतारा था इसलिए इस पार्टी का कोई भी मुस्लि’म विधायक नहीं है.

कुल मु’स्लिम विधायकों की संख्या 29 है. 29 मुस्लि’म उम्मीदवार असम में जीतने की कगार पर हैं. ये लिस्ट इस प्रकार है- अभयापुरी नार्थ से कांग्रेस पार्टी के अब्दुल बातिन खंडाकर विधायक हैं. अल्गापुर से आल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के निज़ाम उद्दीन चौधरी चुनाव जीते. बदरपुर से अब्दुल अज़ीज़ (AIUDF), बाग़पुर से शेरमान अली अहमद (कांग्रेस), बर्खोला से मिसबाहुल इस्लाम लस्कर (कांग्रेस), बारपेटा से अब्दुर रहीम अहमद (कांग्रेस), बिलासीपारा ईस्ट से समसुल हुदा (AIUDF),बिलासिपारा वेस्ट से हाफ़िज़ बशीर अहमद (AIUDF) चुनाव जीते.

चयगांव से रेकिबुद्दीन अहमद(कांग्रेस), चेंगा से अशरफ़ुल हुसैन (AIUDF), दलगांव से मज़िबुर रहमान (AIUDF),ढिंग से अमिनुल इस्लाम (AIUDF), धुबरी से नजरुल हक़ (AIUDF), गौरीपुर से निज़नुर रहमान (AIUDF),गोलपारा ईस्ट से अब्दुल कलाम रशीद आलम (कांग्रेस), गोलपारा पश्चिम से अब्दुर रशीद मंडल (कांग्रेस) जीते.

गोलकगंज से अब्दुस सोबहन अली सरकार (कांग्रेस), हैलाकंडी से जाकिर हुसैन लस्कर(AIUDF), जलेसवर से आफ़ताब उद्दीन मुल्ला (कांग्रेस), जमुनामुख से सिराज उद्दीन अजमल (AIUDF), जानिया से रफीकुल इस्लाम (AIUDF), करीमगंज साउथ से सिद्दीक़ी अहमद (कांग्रेस), कटलीचेर्रा से सुज़म उद्दीन लस्कर (AIUDF), लहरीघाट से डॉक्टर आसिफ़ मुहम्मद नज़र (कांग्रेस), मन्काचर से अमिनुल इस्लाम (AIUDF),सालमारा साउथ से वाज़ेद अली चौधरी (कांग्रेस), समगुरी से रकीबुल हुसैन (कांग्रेस), और सोने से करीम उद्दीन बर्भुइया (AIUDF) से चुनाव में जीत दर्ज की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *