Sat. Apr 20th, 2024
Fakhar Zaman ka shatakFakhar Zaman

इस साल क्रिकेट प्रेमियों का खूब मनोरंजन होने वाला है। साल की शुरुआत से ही लगातार बड़े मुकाबले देखने को मिल रहे हैं और अब एशिया कप और वर्ल्ड कप की भी तैयारी शुरू हो चुकी है। माना जा रहा है कि इस बार एशिया कप और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम अच्छा प्रदर्शन करती नज़र आएगी। ऐसा इस लिए कहा जा रहा है क्योंकि मौजूदा समय में पाकिस्तान के खिलाड़ी काफी अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। इस समय सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है पाकिस्तान के लैफ्टी बल्लेबाज फखर जमां की। Fakhar Zaman ka shatak

कुछ समय पहले फखर जमां अपनी फॉर्म खो बैठे थे। यहां तक कि उनको टीम तक से बाहर कर दिया गया था। लेकिन अब फिर एक बार उन्होंने वापसी की है और ऐसी वापसी की है कि हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसके दो मैच हो चुके हैं और दोनों ही मैचों में पाकिस्तान ने जीत हासिल की है।

इस जीत का पूरा क्रेडिट पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां को जाता है। उन्होंने दोनों ही मैचों में शतक जड़ साबित कर दिया है कि वह अपनी पहले वाली फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। गौरतलब हैं कि फखर ने इससे पहले भी खेले गए मुकाबले में शतक जड़ी थी। ऐसे में ये वनडे में उनकी लगातार तीसरी शतक है और ऐसा कर वह दुनिया के 12वें बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने ये कारनामा कर दिखाया है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि उन्होंने अपने वनडे करियर में 3000 रन भी पूरे कर लिए हैं। फखर जमां ने वनडे की 67वीं पारी में 3000 रन पूरे किए हैं। इस बीच एक और बड़ा रिकॉर्ड उनके नाम हो गया है। वह सबसे कम पारियों में 3 हजार रनों तक पहुंचने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। नंबर 1 पर नाम साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज हाशिम अमला का है। उन्होंने ये कारनामा कुल 57 पारियों में कर दिखाया था।

इस लिस्ट में तीसरा नाम वेस्टइंडीज के शाई होप का है। उन्होंने भी 67 पारियों में वनडे इंटरनेशनल में 3 हजार रन पूरे किए थे। उनके अलावा पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम ने 68 पारियों में ऐसा कारनामा किया है। देखा जाए तो फखर जमां ने अपनी ही टीम के कप्तान को भी पीछे छोड़ दिया है। अब देखना होगा कि वह एशिया कप और वर्ल्ड कप में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। Fakhar Zaman ka shatak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *