अस्सलाम ओ अलैकुम दोस्तों, कई ऐसे मामले हैं जिनकी जवाब हम तलाशते रहते हैं और हमें मिल नहीं पाते. इसीलिए इन सवालों को हम किसी एक्सपर्ट से समझने की कोशिश करते हैं. आज का जो सवाल है वो भी काफ़ी अहम् है. आज हम इस बारे में समझेंगे कि अल्लाह ता’अला सबसे पहले ज’हन्नुम में किसे डालेगा. इस बारे में मौलाना पीर जुल्फिकार अहमद नक्शबंदी ने अपने एक बयान में बताया है.

उन्किहोंने कहा कि हदीसे पाक में आता है कि कयामत के दिन अल्लाह पाक सबसे पहले जहन्नुम में डालने के लिए एक आलिम को बुलाएगा। अल्लाह पाक उससे सवाल करेंगे कि मेरे बंदे तू मेरे लिए क्या लेकर आया है तो वह आलिम जवाब देगा कि या अल्लाह मैं तो एक आलिम था लोगों को तेरी तरफ बुलाता था मैंने तो मदरसे बनवाएं मस्जिदे बनवाई फिर अल्लाह पाक फरमाएंगे कि हां तूने यह सारे काम किए क्योंकि तुझे एक बड़ा आलिम कहा जाए और दुनिया की नजर में तेरी इज्जत हो और तेरी ख्वाहिश पूरी हो गई.

तुझे बड़ा अलीम लोगों ने दुनिया में कहा मेरे पास तुझे देने के लिए कुछ भी नहीं है फिर अल्लाह फरिश्तो से फरमाएंगे इसे ले जाओ और जहन्नम में डाल दो। मौलाना ने फरमाया कि पहले किसी शराबी जुआरी जानी को जहन्नुम में नहीं डाला जाएगा बल्कि सबसे पहले एक आलिम को जहन्नम में डाला जाएगा। फिर अल्लाह पाक 1 सखी को बुलाएंगे और उससे सवाल करेंगे कि मेरे बंदे तू मेरे लिए क्या लेकर आया है.

तो वो जवाब देगा कि अल्लाह पाक आप ने दुनिया में मुझे बहुत कुछ दिया बहुत पैसा दिया बहुत माल दिया और मैंने उन मालो को गरीबों पर खर्च किया मैंने मुसाफिर खाने बनवाएं और गरीबों की मदद की कई गरीबों की शादियां की और मैंने बहुत से खैर के काम किए अल्लाह फर्म आएगा कि हां तूने यह सब काम किया है लेकिन इसलिए ताकि तुझे एक बड़ा सखी कहा जाए लोगों ने ऐसा तुझे कहा भी की तू बड़ा सखी है अब मेरे पास तुझे देने के लिए कुछ भी नहीं है लिहाजा फरिश्तों इसे ले जाओ और उल्टा करके जहन्नुम में डाल दो।

फिर अल्लाह पाक तीसरे बंदे को बुलाएंगे जो शहीद होगा और अल्लाह पाक उससे पूछेगा कि मेरे बंदे तू क्या लाया है जिसके जवाब में वह शख्स कहेगा कि अल्लाह मैंने तेरे दीन की सर बुलंदी के लिए अपनी जान भी गंवा दी फिर अल्लाह पाक फरमाएगा कि हां तूने मेरे दीन के लिए जान तो दिया था लेकिन तेरी अंदर से यह नियत थी कि लोग तुझे बड़ा बहादुर कहे और लोगों ने कह भी दिया कि तू बहुत बहादुर था लिहाजा मेरे पास तुझे देने के लिए कुछ भी नहीं है फरिश्तों इसे भी ले जाओ और उल्टा करके जहन्नुम में डाल दो। तो कैसी लगी आज की जानकारी, और जानकारी के लिए वीडियो लिंक पर जाएँ..

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.