Sun. Apr 21st, 2024

न्यूज ऑफ इंडिया (एजेन्सी)/लखनऊः 16 मई, 2023

प्रदेश के जलशक्ति मंत्री (Janshakti Mantri) की उपस्थिति में आज यहां उदयगंज स्थित सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के सभाकक्ष में नवप्रोन्नत अधीक्षण अभियन्ता (यान्त्रिक) की पारदर्शिता पूर्ण व्यवस्थान्तर्गत पदस्थापना हेतु उनके द्वारा ऐच्छिक विकल्प चयन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा पहली बार इस तरह से अधीक्षण अभियन्ताओं को तैनाती दी गयी। ऐच्छिक विकल्प के चयन आधारित प्रक्रिया द्वारा विकल्प चयन प्रक्रिया पर नव प्रोन्नत अधीक्षण अभियन्ताओं द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गयी।

इस अवसर पर जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव ने कहा कि पारदर्शितापूर्ण व्यवस्था के तहत निष्पक्ष पदस्थापना राज्य सरकार की प्राथमिकता में हैं। इस पारदर्शितापूर्ण व्यवस्था के आलोक में जल शक्ति मंत्री द्वारा समस्त अभियन्ताओं से कड़ी मेहनत, पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से कृषकों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराने की अपेक्षा की गयी। जल शक्ति मंत्री ने निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया के तहत पदस्थापना प्रक्रिया में भाग ले रहे अधीक्षण अभियन्ताओं का मार्गदर्शन करते हुये यह संदेश दिया कि प्रत्येक कर्मचारी एवं अधिकारी को राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए तथा कृषकों को सिंचाई विभाग का पूर्णतः लाभ उपलब्ध करायें।

जलशक्ति मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि जल संचय बहुत जरूरी है जल संचय के लिए अपने क्षेत्रों में दौरे के समय किसानों एवं आमजनमानस के बीच बैठक कर लोगों को जागरूक करें। जल संचय के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों का भी सहयोग लें, उन्होंने कहा कि टीम वर्क की भावना से काम करते हुए अपने दात्यित्वांे का निर्वाहन पूरी निष्ठा से करें। इस अवसर पर अभियंन्ताओं से उनके अनुभव के आधार पर सुझाव भी लिया गया।
कार्यक्रम में प्रमुख सचिव, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग श्री अनिल गर्ग, प्रमुख अभियन्ता एवं विभागाध्यक्ष, अनिल कुमार, प्रमुख अभियन्ता (यांत्रिक) देवेन्द्र अग्रवाल, प्रमुख अभियन्ता (परियोजना) अखिलेश कुमार, प्रमुख अभियन्ता (परिकल्प एवं नियोजन) आलोक कुमार जैन के साथ अन्य विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *