Sun. Apr 21st, 2024

मुंबई इंडियन ने आईपीएल के इस सीजन में किस तरह से अपनी जगह बनाई है इस बात से हर कोई वाकिफ है। शुरुआती मैचों में जहां मुंबई को लगातार हार का सामने करना पड़ा, तब ऐसा लगा कि मुंबई बहुत जल्दी ही लीग से बाहर हो जाएगी। लेकिन फिर टीम ने मजबूती से बाकी टीमों का सामना किया और अब क्वालिफायर 2 तक पहुंच गई है। अब टीम फाइनल से मात्र एक कदम दूर है।

इस साल रोहित शर्मा ने भी बेहतरीन कप्तानी की, लेकिन उनकी कप्तानी की उतनी तारीफ नहीं की गई, जितनी तारीफ के वो लायक थे। भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर का भी कुछ ऐसा ही कहना है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि रोहित काफी अंडररेटेड है और उन्हें कप्तानी के लिए उतना श्रेय नहीं दिया जाता है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आकाश मधवाल के सफल होने के पीछे भी एक कप्तान का ही हाथ था।

सुनील गावस्कर ने कहा कि “निश्चित तौर पर रोहित शर्मा काफी अंडररेटेड कप्तान हैं। इस इंसान ने मुंबई इंडियंस के लिए पांच बार टाइटल जीता है। मैं आपको एक उदाहरण देता हूं। आकाश मढ़वाल ने आयुष बदोनी को ओवर द विकेट गेंदबाजी करके आउट किया। इसके बाद उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन को राउंड द विकेट गेंदबाजी की।”

उन्होंने आगे कहा कि “ज्यादातर गेंदबाज ऐसा नहीं करते हैं लेकिन आकाश ने ऐसा किया और एक बेहतरीन गेंद डालकर निकोलस पूरन को आउट कर दिया। अगर सीएसके का ये मैच होता और धोनी कप्तान होते तो हर कोई यही कहता कि धोनी ने ही ये रणनीति बनाई थी। तब काफी ज्यादा हाईप दे दिया जाता।” सुनील गावस्कर का साफ तौर पर कहना है कि कप्तान रोहित ने इस पूरी लीग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *