Sun. Apr 21st, 2024

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का अभी तक का हर एक मुकाबला दिलचस्प रहा है। हर एक टीम ने खुद को सामने वाली टीम से ज्यादा काबिल साबित किया है। रेस काफी टक्कर की है। लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों में गुजरात टाइटंस ने बता दिया है कि वह पिछले सीजन की विजेता क्यों थीं। टीम सबसे ज्यादा अंक प्राप्त कर इस साल भी टॉप पर है। सिर्फ टीम ही नहीं बल्कि टीम के प्लेयर भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट में खुद को उभार रहे हैं।

पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने 36 रनों की पारी खेली और इस पारी के बाद उन्होंने विराट कोहली जैसे बल्लेबाज को भी पीछे छोड़ दिया है और ऑरेंज कैप की रेस में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। शुभमन गिल ने कुल 10 मुकाबलों में 375 रन बनाए हैं। जबकि विराट कोहली अभी तक 9 मैचों में 364 रन ही बना पाए हैं और इस रेस में पांचवे पायदान पर मौजूद हैं।

अगर बात करें पहले स्थान की तो इस पर आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी 466 रनों के साथ काबिज़ हैं। इसके अलावा अगर बात करें पर्पल कैप की तो पर्पल कैप की रेस में भी गुजरात के गेंदबाजों का दबदबा कायम है। पहले स्थान पर गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 18 विकेटों के साथ मौजूद हैं। लेकिन पिछले मुकाबले में राशिद खान ने भी अपनी गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया।

राशिद ने 3 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में खुद को शमी के बराबर कर लिया है। शमी के साथ-साथ राशिद के भी 10 मैचों में 18 विकेट हैं। लेकिन वह दूसरे स्थान पर हैं, क्योंकि शमी की इकॉनोमी राशिद से बेहतर है। उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले कुछ मैचों में इन दोनों के बीच रेस भी काफी दिलचस्प होगी। तीसरे स्थान की बात करें तो इस पर सीएसके के गेंदबाज तुषार देशपांडे 17 विकेटों के साथ मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *