Tue. Apr 16th, 2024

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां बाज़ी पलटने में ज़रा भी समय नहीं लगता और जब मुकाबला आईपीएल का हो तब तो मैच खत्म होने से पहले कुछ बोलना ही गलत होगा। क्योंकि आईपीएल में हर एक बॉल पर मैच पलट जाता है। कुछ ऐसा ही नज़ारा कल राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में देखने को मिला। ये मुकाबला ऐसा रहा जिसमें पहली गेंद से लेकर आखिरी गेंद तक मैच पलटता हुआ नज़र आया।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 214 रन बनाए थे। जिसका पीछा करने उतरी SRH के बल्लेबाजों ने भी काफी अच्छी शुरुआत दी। लेकिन बीच में टीम थोड़ी डगमगा गई। लेकिन अंत की गेंद पर छक्का लगाकर अब्दुल समद ने मैच में SRH को जीत हासिल करवा दी। आपको बता दें कि अंतिम ओवर में कुल 17 रन चाहिए थे और अब्दुल समद ने पारी को संभालते हुए पांच गेंदों पर 12 रन जड़ दिए।

समद के शानदार प्रदर्शन के बाद आखिरी गेंद पर हैदराबाद को 5 रनों की दरकार थी। लेकिन संदीप शर्मा ने समद को आउट कर दिया। लेकिन बदकिस्मती से बॉल नो हो गई और समद को फिर एक बार अपनी किस्मत चमकाने के मौका मिला। इस बार समद ने कोई भूल नहीं की और संदीप की गेंद पर छक्का जड़ दिया और मैच में जीत हासिल कर ली। समद के इस प्रदर्शन को देखते हुए उनके मेंटॉर रहे इरफान पठान ने एक ट्वीट किया।

ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इरफान पठान ने समद की तारीफ करते हुए लिखा कि “अगर आप 21 साल की उम्र में फिनिशर की भूमिका निभाने जा रहे हैं तो आप गलतियां करने के लिए बाध्य होंगे.. लेकिन अगर तुममें दम है तो तुम वापस आओगे और अपनी गलती सुधारोगे.. शाबाश अब्दुल समद..” इस मैच में हैदराबाद को जीत दिलवाने के बाद समद एक सितारा बनकर उभरे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *