Tue. Apr 16th, 2024

गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम में राज्य की जनता ने एकबार फिर से सत्तारूढ़ दल बीजेपी पर अपना भरोसा जताया है। जनता ने भारी बहुमत से भाजपा को लगातार सातवें कार्यकाल के लिए चुना है। जामनगर उत्तरी सीट से रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा भाजपा उम्मीदवार के तौर पर मैदान में थीं। उन्हें इस विधानसभा सीट से जनता का भरपूर प्यार वोटों के रूप में मिला है।

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान जामनगर नॉर्थ (Jamnagar Norh Result) की सीट हॉट सीट थी। इस सीट पर बीजेपी ने क्रिकेटर रवींद्र जाडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जाडेजा (Rivaba Jadeja) को टिकट दिया। रिवाबा जडेजा ने इस सीट पर बंपर जीत दर्ज की है। रिवाबा जाडेजा ने कुल 84336 वोट हासिल हुए। उन्हें कुल पड़े वोटों का 57.28 प्रतिशत मत मिला।

दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के करशनभाई रहे, जिन्हें 33880 वोट मिले। इस तरह रिवाबा ने 50 हजार 456 वोटों के बड़े अंतर से विजय हासिल की है। कांग्रेस के बिपेंद्र सिंह जाडेजा को सिर्फ 22822 वोट ही मिले अपनी जीत को लेकर गदगद रिवाबा ने जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि वह लोगों के हित के लिए काम करेंगीं।

लोगों को उनसे जो उपेक्षाएं हैं उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगी। रिवाबा ना कहा, ‘जिन लोगों ने मुझे एक उम्मीदवार के रूप में खुशी-खुशी स्वीकार किया, मेरे लिए काम किया, लोगों तक पहुंचा और लोगों से जोड़ा – मैं उन सभी को धन्यवाद देती हूं। यह सिर्फ मेरी नहीं बल्कि हम सभी की जीत है।’

रिवाबा का चुनाव लड़ना चर्चा में इसलिए आया क्योंकि उन्हें परिवार में ही विरोध का सामना करना पड़ा। उनके पति रवींद्र जडेजा उनके साथ थे लेकिन ससुर और ननद उनके खिलाफ प्रचार कर रहे हैं। ननद नैना जडेजा के साथ खराब संबंधों को लेकर भी विवाद हुआ था। हालांकि रिवाबा ने कहा था कि यह पारिवारिक मामला है। विचारधारा अलग है लेकिन परिवार नहीं। (साभार- hindirolls.com)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *