Wed. Jul 10th, 2024
Akhilesh Yadav Allahabad University

Akhilesh Yadav Allahabad University ~ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज एक ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी की सरकार में विश्विद्यालय की स्थिति को लेकर हमला बोला है.

उन्होंने अपने ट्वीट में एक विडियो भी शेयर किया है जो कथित रूप से इस घटना का है. अखिलेश लिखते हैं-“भाजपा राज में विश्वविद्यालयों में रैगिंग से भी बदतर हालात हैं। इलाहाबाद विवि के हालिया मामले में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर व कुछ अन्य विवि कर्मियों द्वारा एक छात्र की पैंट उतरवाने, मारने-पीटने व बेइज़्ज़त किये जाने का बेहद अपमानजनक और अति गंभीर तथा संवेदनशील मामला सामने आया है। इस घटना से आहत छात्र द्वारा कार्रवाई न किये जाने की दशा में अपना जीवन तक दाँव पर लगाने की बात की है। केंद्रीय विवि होने के नाते महामहिम राष्ट्रपति जी के स्तर पर इसका संज्ञान लिया जाए और तुरंत दंडात्मक कार्रवाई हो। छात्रों के बीच पनपते आक्रोश को निष्पक्ष जाँच करा कर शांत करने की ज़िम्मेदारी से सरकार भाग नहीं सकती है।”

उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव लगातार भाजपा सरकार से सवाल पूछ रहे हैं, वो अपने सोशल मीडिया हैंडल के ज़रिये भी भाजपा को लगातार घेरने का काम करते हैं. आपको बता दें कि इस साल देश में लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं और ये माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी और भाजपा उत्तर प्रदेश में सीधे मुक़ाबले में होंगी.

Akhilesh Yadav Allahabad University

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *