एक मुस्लिम को वजू बनाते देख एक चीनी डॉक्टर ने कहा मैं आपके नबी से मिलना चाहता हूं वजह जान आप भी…..

Doston Ke Liye Islami Hadees राज़ जिसका जवाब नबी ने दिया Nabi ka paigam Allah Ki Nemat

मोमिम जब वुजू करता है: इस्लाम एक मुकम्मल मजहब है अल्लाह के हुक्म और नबी की सुन्नत में ऐसे ऐसे राज छुपे हैं आप यकीन नहीं करेंगे ऐसे ही एक वाक्य गुजरा है आपके सामने पेश करते हैं एक चीनी डॉक्टर एक दिन मस्जिद में गया उसने देखा कि एक मुसलमान हाथ मुंह धो रहा है वह मुसलमान के पास गया और पूछा कि जिस तरीके से आप मुंह हाथ धो रहे हैं यह तरीका आपको किसने सिखाया है मुसलमान ने जवाब दिया हम इस तरह मुंह हाथ धोने को वजू कहते हैं और यह तरीका हमारे नबी पाक ने हमको सिखाया है हम दिन में 5 बार वज़ू करते हैं।

उस चीनी डॉक्टर ने कहा मैं आपके नबी से मिलना चाहता हूं वह कहां रहते हैं वह शख्स बोला वो तो 1400 साल पहले पर्दा फरमा गए है वह बोला मैं चीनी तरीका इलाज का माहीर डॉक्टर हूं हम जानते हैं कुदरत ने इंसान के जिसम में खाल के नीचे 66 जगह पर एक खास तरीके से मसाज किया जाता है जिससे 50 से ज्यादा बीमारियों का असरदार इलाज होता है।

उसने कहा मैंने देखा कि आप जिस तरीके से वज़ू कर रहे थे उसमें आपने वज़ू के दौरान जिस्म की ऐसी 62 जगह पर हाथ से मसाज किया जहां कुदरत ने सुइच लगाया है और दिन में 5 दफा वजू करने की वजह से आपकी बहुत सी बीमारियां खुद खत्म हो जाती हैं आपको पता भी नहीं चलता जिसका आपको हिसाब भी नहीं होता।

हजरत अब्दुल्ला रज़ि अल्लाह अन्हु की रिवायत है कि रसूल अल्लाह सल्लल्लाहो अलैहि वसल्लम ने फ़रमाया बंदा मोमिन जब वजू करता है उसमें कुल्ली करता है तो उसके मुंह के गुनाह झड़ जाते हैं और जब नाक में पानी डालकर उसे झाड़ता है तो उसकी नाक के गुनाह झड़ जाते हैं और जब चेहरा धोता है तो उसके चेहरे के गुनाह झड़ जाते हैं. (मोमिम जब वुजू करता है)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *