Mon. Apr 15th, 2024

WTC Final Rohit Sharma इंग्लैंड के ओवल में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की डेट करीब है। 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच ये मुकाबला खेला जाना है। जिसको लेकर तैयारी जोरों से चल रही है। सभी खिलाड़ी प्रैक्टिस में लगे हुए हैं, इस बीच ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कंगारुओं को हराने की तकनीक बताई है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि किस तरह से टीम इंडिया कंगारुओं को मात देने में सफल हो सकती है।

WTC फाइनल से पहले इंटरव्यू के दौरान रोहित शर्मा ने ओवल की पिच को बल्लेबाजों के लिए काफी कठिन बताया। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि आमतौर पर बल्लेबाज के लिये इंग्लैंड में काफी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियां होती हैं। जब तक आप चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहते हो, तब तक आपको सफलता मिलती है।” इसके साथ ही साल 2021 का अपना अनुभव भी साझा किया।

आईसीसी के एक कार्यक्रम ‘आफ्टरनून विद टेस्ट लीजेंड्स’ में चर्चा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि “2021 में मुझे एक चीज महसूस हुई कि आप कभी भी क्रीज पर जमते नहीं हो और फिर मौसम बदलता रहता है। आपको लंबे समय तक ध्यान लगाये रखना होता है और फिर आपको पता चल जाता है कि अब गेंदबाजों को धुनने का समय आ गया है। सबसे महत्वपूर्ण चीज है कि आपको क्रीज पर जाकर समझना होता है कि आपकी मजबूती क्या है।”

इसके बाद ही उनसे अचानक से क्रिकेट फॉर्मेट चेंज होने पर भी सवाल किया गया। यानी आईपीएल से सीधा टेस्ट क्रिकेट खेलना खिलाड़ियों के लिए कितना मुश्किल रहने वाला है। इसका भी उन्होंने बड़ा खूबसूरत जवाब दिया। वह कहते हैं कि “प्रारूप बदलना निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण है। आप कई प्रारूपों में खेलते हो। मानसिक रूप से आपको बदलने के अनुकूलित होना चाहिए और अपनी तकनीक में फेरबदल करना चाहिए। आपको मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए।” WTC Final Rohit Sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *