Tue. Apr 16th, 2024

सऊदी अरब में एक बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है इस फोटो में 9 साल की मेशाल अल शाहरानी को स्कूल से लौटने के बाद अपनी दो बहनों का स्कूल बैग लेकर धूप में टहलते देखा जा सकता है। इस तस्वीर ने सऊदी नागरिकों का ध्यान खींचा और उन्होंने इसे बहुत पसंद किया और मेशाल शाहरानी को ‘मर्दाना शान’ का बच्चा बताया जा रहा है ।

अल अरबिया ने 9 वर्षीय मशाल अल शाहरानी से संपर्क किया। वह खामिस मुशित में इब्न नफीस प्राथमिक स्कूल में पढ़ता है। वह अब सोशल मीडिया पर हीरो बन गए हैं। अल अरबिया डॉट नेट से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं हमेशा अपने परिवार की मदद करना चाहता हूं, खासकर जब मेरी बहनों सारा और नोरा स्कूल से घर आती हैं तो उनके बैग ले जाने में मदद करता हूँ।

उन्होंने कहा कि जब बैग ले जाते हुए मेरी फोटो खींची गई तो उस वक्त काफी गर्मी थी। गर्मी और भीड़ में बहनों से बैग लेने के बाद एक फोटोग्राफर ने मेरी तस्वीर खींच कर सोशल मीडिया पर डाल दी.इस बीच खामिस मुशित के गवर्नर और असिर में शिक्षा विभाग के निदेशक दोनों ने बच्चे की इस हरकत की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मेशल शाहरानी ने जो किया वह उनकी अच्छी शिक्षा और प्रशिक्षण को दर्शाता है।

असीर के शिक्षा निदेशक डॉ. अहमद बिन खिज्रान अल-ओमारी ने सऊदी मीडिया को बताया कि एक खूबसूरत पोजीशन एक खूबसूरत कैप्चर है, जिसके बड़े माने है, इसे बनाने में हर कोई भागीदार है, घर, स्कूल और समुदाय। यह अजीब नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *