Mon. Apr 15th, 2024

भारत के स्टार गेंदबाज़ मुहम्मद शमी चो’ट से जूझ रहे हैं. चोट की वजह से उन्हें बांग्लादेश के ख़िलाफ़ होने वाली एकदिवसीय सिरीज़ से बाहर होना पड़ा है. बांग्लादेश के ख़िलाफ़ भारतीय टीम में मुहम्मद शमी की जगह उभरते गेंदबाज़ उमरान मलिक को शामिल किया गया है.

उनकी जगह अब रिप्लेसमेंट के तौर पर उमरान मलिक को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने ट्ववीट कर इस बात की जानकारी साझा की है. बता दें कि हाल ही में उमरान न्यूजीलैंड के दौरे पर गए थे, जहां उन्हें वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला था. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में उमरान ने 2 विकेट हासिल किए थे.

वहीं, दूसरी ओर शमी हाथ में चोट लगने के कारण वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे. दरअसल, 4 दिसंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का आगाज होना है. बता दें कि शमी को ट्रेनिंग सेशन के दौरान हाथ में चोट लगी थी.

शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया था. मुहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद अभ्यास शुरू करने के बाद हाथ में चोट लगी थी, उन्हें एनसीए में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है और उन्होंने एक दिसंबर को टीम के साथ बांग्लादेश की यात्रा नहीं की है.

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की वनडे टीम
रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *