Tue. Apr 16th, 2024

बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में New Zealand के खिलाफ खेले गए पहले T20I मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। अब भारतीय टीम के पास सीरीज में 1-0 की बढ़त है। हालांकि इस मैच के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कप्तान Rohit Sharma – Mohammed Siraj डगआउट में बैठे हैं और हिटमैन, सिराज को थप्पड़ मारते नजर आ रहे हैं.

भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान हिटमैर रोहित शर्मा का Mohammed Siraj को थ’प्पड़ मा’रते हुए का एक वीडियो सोशल मी’डिया पर इस वक्त काफी वा’यरल हो रहा है। असल में, मैच में भारत की बल्लेबाजी के दौरान डगआउट में बैठे हुए रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज Mohammed Siraj को थ’प्पड़ मारा। हालांकि रोहित शर्मा ने ये मस्ती भरे अंदाज में किया था.

फैंस भी इस वीडियो पर काफी मजे ले रहे हैं। जब टीम इंडिया जीत की ओर अग्रसर हो रही थी तब रोहित, सिराज के साथ मस्ती कर रहे थे और तभी कैमरामैन ने वो दृश्य कैप्चर कर लिया। हिटमैन मस्ती वाले अंदाज में सिराज को पीछे से थप्पड़ मार देते हैं। मगर ट्विटर पर इस वीडियो को लेकर फैंस अलग-अलग रिएक्शन देते नजर आ रहे हैं. भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले T20I मुकाबले में Mohammed Siraj ने 4 ओवर के अपने स्पेल में 39 रन देकर 1 विकेट चटकाया था। सिराज जब 20वां ओवर डालने आए, तो उनकी पहली गेंद पर सैंटनर द्वारा खेले गए शॉट को रोकने की कोशिश की थी.

उनके बाएं हाथ में चोट आ गई थी और उंगली के पास से खून भी निकलने लगा था। तभी फिजियो मैदान पर आए और उन्होंने सिराज की पट्टी की। इसके बाद तेज गेंदबाज ने पूरा ओवर उस चोट के साथ ही फेंका, जिसमें 7 रन देकर उन्होंने 1 विकेट लिया था. बताते चलें, भारतीय टीम के पास सीरीज में 1-0 की बढ़त है। अब अगला मुकाबला रांची में 19 नवंबर को खेला जाने वाला है। जिसमें भारत जीत के साथ अजेय बढ़त बनाना चाहेगा और कीवी टीम वापसी की ओर देखेगी.

बांग्लादेश और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले का एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. जिसमें भारत के तेज़ तर्रार गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज बांग्लादेश के नजमुल होसैन शांतो की स्लेजिंग करते हुए नज़र आ रहे हैं. दरअसल, सिराज ने शांतो को एक स्क्रेम्ब्ल्ड सीम गेंद डाली, जिससे वह पूरी तरह से चकमा खा गए और गेंद सीधा विकेटकीपर के हाथों में चली गई. गेंद डालने के बाद तुरंत सिराज नजमुल होसैन के पास पहुंच गए और उनको कुछ कहने लगे और उनकी स्लेजिंग करने लगे. ग़ौरतलब है कि शांतो ने उन्हें कुछ नहीं कहा और वह सिर्फ खड़े रहे. वहीं अब इस पूरी घटना का वीडियो इंटरनेट पर चर्चा में बना हुआ है.

आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने पहले वनडे में भी शानदार गेंदबाज़ी की थी. उन्होंने सिर्फ 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं अब दूसरे मैच में भी सिराज का जादू सर चढ़कर बोल रहा है. सिराज ने अब तक डाले गए अपने 5 ओवर में 29 रन देकर अनामुल हक और लिटन दास के रूप में 2 बहुमूल्य विकेट अपने नाम किए हैं. उम्मीद है कि वह इस मैच में 5 विकेट भी अपने नाम कर सकते हैं.

बांग्लादेश और भारत के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 7 दिसंबर बुधवार को मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. जोकि इतना असरदार साबित नहीं हुआ.

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ों ने मेज़बानों को शुरुआती ओवरों में काफी ज़्यादा दिक्कतों में डाला. खासकर मोहम्मद सिराज की तेज़ गेंदबाज़ी का किसी के पास कोई जवाब नहीं था. वहीं ऐसे में अब एक वीडियो भी वायरल हो रही है जिसमें सिराज (Mohammed Siraj) बांग्लादेश के बल्लेबाज़ को स्लेज करते हुए नज़र आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *