Wed. Jul 17th, 2024

इस साल क्रिकेट प्रेमियों के मनोरंजन में कोई कमी नहीं रहने वाली है। आईपीएल के खत्म होते ही वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप भी होनी है। WTC फाइनल से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आ रही है। वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप से पहले ही इंडियन टॉप ऑर्डर बैटर चेतेश्‍वर पुजारा ने अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है। उनकी बल्लेबाज़ी देख हर कोई हैरान हो रहा है। बता दें कि मौजूदा समय में ससेक्‍स काउंटी क्‍लब में पुजारा कप्तानी कर रहे हैं और उन्होंने बतौर कप्तान लगातार तीन शतक भी जड़ दी हैं।

उनका ये शानदार रूप देख ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ भी हैरान हैं। हालांकि ऐसा पहली बार हो रहा है जब स्टीव स्मिथ चेतेश्‍वर पुजारा के नेतृत्‍व में खेल रहे हैं। ससेक्‍स काउंटी क्‍लब के लिए इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 61 रन बनाए, लेकिन बाद में स्टीव स्मिथ ने पुजारा का साथ छोड़ दिया। वह 57 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हो गए। स्मिथ ने भले ही उनका साथ छोड़ दिया लेकिन पुजारा ने थामने का नाम नहीं लिया।

उन्होंने लगातार बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दी। बता दें कि वह अभी भी 151 गेंदों पर 125 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। ये उनका लगातार तीसरा शतक है, पुजारा का ये अंदाज देख टीम इंडिया के सपोर्टर काफी ज्यादा खुश हैं, क्योंकि अगर उन्होंने इस ही अंदाज में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में बल्लेबाजी की तो भारत का मुकाबले जीतना काफी आसान हो जाएगा।

अक्सर पुजारा को अपनी धीमी गति से रन बनाने के लिए ट्रोल किया जाता रहा है। लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया। उनको एक अलग ही अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए देखा जा रहा है। वह काफी तेज रन बना रहे हैं उनका स्ट्राइक रेट भी 81 से अधिक का है। ये भारत के लिए काफी अच्छी खबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *