लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की एक जेल में कैदियों के 2 गुटों के बीच ल’ड़ाई हो गई। जिसके बाद दोनों ही कैदियों के गुटों में पत्थरबाजी भी चालू हो गई। यह झ’ड़प इतनी ज़्यादा बढ़ने लगी कि बलिया सहित दूसरे जनपद से भी पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी। इस मामले की सूचना जब डीएम को लगी तब डीएम और एसपी जेल पहुंचे। जिला प्रशासन द्वारा कई घन्टो की कोशिश के बाद कैदियों के 2 गुटों में झ’ड़प के हालातों को नियंत्रित किया गया।

बलिया की इस जेल में रात के समय भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। इस जेल के कैदियों के दो गुटों के बीच जमकर हो रही झ’ड़प और प’थराव की सूचना के बाद जेल पर डीएम और एसपी जेल पहुंचे थे। इसके अलावा जिले के सभी थानों का पुलिस बल समेत दूसरे जनपदों की पुलिस भी जेल के अंदर हालातों को काबू करने के लिए पहुंची। बलिया की जिलाधिकारी अदिति सिंह के अनुसार, उन्हें शाम 7 बजे जेल में दो गुटों में आपस में झ’ड़प की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही तत्काल वो और पुलिस अधीक्षक जेल पहुंचे। जहां पर आपस में झ’गड़ा कर रहे कैदियों को बातचीत कर समझाया गया। उसके बाद वह सभी लोग अपने अपने बैरकों में वापस चले गए। जिलाधिकारी आदिति सिंह के अनुसार कोई भी व्यक्ति ह’ताहत नही हुआ है। सभी कैदी अपने अपने बैरक में मौजूद हैं। स्थिति पूरे नियंत्रण में और सामान्य हैं। इस समय पूरी तरह से स्थिति सामान्य है और नियंत्रण में है। दोनों गुटों के झगड़े की जांच गहराई से की जा रही है, जांच हो रही है और इस मामले में जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी।

By Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.