Wed. Jul 17th, 2024
Nitish Kumar- Tejasvi Yadav

पटना. बिहार में राजनीतिक गह’मागहमी लगातार तेज़ होती जा रही है. अभी बहुत समय नहीं हुआ कि राज्य में राजद-जदयू गठबंधन की सरकार बनी है. इस सरकार में नितीश कुमार मुख्यमंत्री हैं और तेजस्वी यादव उप-मुख्यमंत्री. हालाँकि चाहे राजद हो या फिर जदयू, दोनों ही दलों के कुछ नेता ऐसे बयान देते फिर रहे हैं जिससे गठबंधन को नुक़सान हो रहा है.

एक बार फिर बड़ी ख़बर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है. ख़बर है की लगातार सरकार के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी कर रहे कृषि मंत्री को इस्ती’फ़ा देना पड़ गया है. पिछले कुछ दिनों से बिहार की राजनीति में अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले सुधाकर सिंह ने अपना इस्तीफा बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सौंपा है. मालूम हो कि कृषि मंत्री सुधाकर सिंह बिहार राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र हैं.
Sudhakar Singh, Bihar Politician

वो नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी सरकार में कृषि मंत्री बनाये गए थे. सुधाकर सिंह के मंत्री पद से इस्तीफा दिये जाने की पुष्टि उनके पिता और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की है. मालूम हो कि सुधाकर सिंह महागठबंधन की सरकार में आरजेडी कोटे से मंत्री बने थे. सुधाकर सिंह ने भ्रष्टाचार को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.

सुधाकर सिंह ने खुले मंच से बिहार सरकार के कृषि विभाग के अधिकारियों को चोर और खुद को उनका सरदार कहा था. उनके इस बयान को लेकर खूब बवाल हुआ था. कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इस बात को लेकर जब उनको टोका गया था तो इस पर सुधाकर सिंह कैबिनेट की बैठक से उठकर चले गए थे. सुधाकर सिंह ने नीतीश सरकार के कृषि रोडमैप को भी आड़े हाथों लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *