कांग्रेस ने लिया चौं’काने वाला फ़ैसला, गांधी परिवार से ही बना कांग्रेस का अगला अध्यक्ष लेकिन..

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने आज लम्बी बातचीत के बाद अपने अध्यक्ष का चुनाव कर लिया गया है. ऐसी ख़बरें आ रही थीं कि गांधी परिवार से अगला कांग्रेस अध्यक्ष नहीं होगा. परन्तु अब जो ख़बर है उसके बाद साफ़ हो गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष गांधी परिवार से ही होगा. ANI ने बताया है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कहा है कि सोनिया गांधी कांग्रेस की नई अध्यक्ष हैं.

आपको बता दें कि आज सुबह ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नए अध्यक्ष को चुनने के लिए कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस कार्य समिति की महत्वपूर्ण बैठक हुई थी. इस अहम् बैठक को पाँच हिस्सों में विभाजित किया गया है. इन समूहों को क्षेत्रवार बांटा गया था. इससे पहले कल सोनिया गांधी के घर पर भी एक बैठक हुई थी, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता भी मौजूद थे.

कई नेताओं के नाम कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर सामने आये थे लेकिन किसी पर भी अंतिम राय नहीं बन पायी. कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने अपने बयानों में कहा था कि कांग्रेस का अध्यक्ष पद इस समय गांधी परिवार के पास ही होना चाहिए क्यूंकि वही पार्टी को एकजुट रख सकता है. कई नेताओं ने ये आशंका जताई थी कि गांधी परिवार के सदस्य का अध्यक्ष न होने से पार्टी बिखर सकती है. शायद यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी ने अपना अध्यक्ष सोनिया गांधी को बनाया है. हालाँकि ऐसा कहा जा रहा है कि सोनिया अंतरिम अध्यक्ष होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.