आए दिन अपनों के द्वारा ही लोगों की जा’न गँ’वाने के मामले सामने आ रहे हैं। बात मामूली हो या बड़ी लोग इन दिनों अप’राध का रूख करने लगे हैं। हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आयी कि सुनने वालों के हो’श उ’ड़ गए। नालासोपारा में एक महिला ने अपने पति को मौ’त के घा’ट उता’र दिया इसका कारण सुनकर आप है’रान रह जाएँगे। बताया जा रहा है कि दूसरी लड़की के जन्म के कारण युवती अपने पति से ना’राज़ थी।

पालघर ज़िले के नालासोपारा के गाला नगर इलाक़े में 33 साल की प्रणाली ने सुबह पाँच बजे के आसपास अपने पति सुनील क़दम की चा’क़ू मा’रकर ह’त्या कर दी। चा’क़ू मा’रने से घा’यल 36 वर्षीय सुनील को उसके माता-पिता उसे अस्पताल ले गए लेकिन उसे ब’चाया नहीं जा सका। पुलिस ने देर रात प्रणाली को गिर’फ़्तार कर लिया। जब प्रणाली से इस घटना की वजह पूछी गयी तो उसका ब’यान सुनकर सभी है’रान रह गए।

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रणाली की जब से दूसरी बेटी हुई थी तभी से वो सुनील से ना’ख़ुश थी, उसे लगता था कि दूसरी बेटी होना सुनील की ग़’लती है। ऐसे में आए दिन दोनों के बीच मन’मुटा’व और हल्की नो’कझों’क बनी रहती थी। साथ ही प्रणाली को श’क था कि सुनील का च’रित्र सही नहीं है। ऐसे में उस रो’ज़ जब झग’ड़ा बढ़ा तो प्रणाली ने ये क़दम उठाया।

सुनील पर वा’र करने के बाद जब प्रणाली को अपनी ग़’लती का एहसास हुआ तो उसने अपने कपड़े बदल लिए और कमरे से ख़ू’न के ध’ब्बे भी मिटा दिए। बाद में उसने इस पूरी घटना को आ’त्मह’त्या का मोड़ देने की कोशिश की। लेकिन बाद में जब पुलिस ने जाँच की तो सारी बात सामने आ गयी। प्रणाली पर ह’त्या के लिए आईपीसी की धारा 302 और सबूत छि’पाने की कोशिश और ग़’लत सू’चना देने के कारण आईपीसी की धारा 201 के तह’त मा’मला द’र्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *