Wed. Jul 17th, 2024
Mulayam Singh Yadav

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सियासत के महारथी माने जाने वाले समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाज़ुक बनी हुई है. वह गुरगाँव के मेदांता अस्पता’ल के क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती हैं। अस्प’ताल से मिली जानकारी के मुताबिक़ ‘नेताजी’ की हालत ना’ज़ुक है लेकिन स्थिर है. नेताजी से देश के बड़े नेता मिलने पहुँच रहे हैं और उनकी सेहत का हाल जान रहे हैं.

मुलायम सिंह यादव से मिलने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी पहुँचे. उन्होंने समाजवादी पार्टी के संस्थ्पाक के स्वास्थ्य का हाल जाना. मुलायम से मिलने राजद प्रमुख लालू यादव भी पहुँचे और लालू के बेटे तेजस्वी यादव भी पहुँचे. तेजस्वी बिहार राज्य के उप-मुख्यमंत्री हैं. तेजस्वी यादव ने डॉक्टरों के हवाले से नेताजी के स्वास्थ्य में सुधार का दावा किया है।

उधर, अस्पता’ल से बाहर आते समय लालू प्रसाद यादव ने भी साफ कहा कि नेताजी के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। जब उनसे पूछा गया कि मुलायम सिंह यादव अस्प’ताल से कब तक डिस्चार्ज होंगे, तो लालू ने कहा कि यह डॉक्टरों पर निर्भर है। मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार लाने के लिए एम्स दिल्ली और लखनऊ के डॉक्टरों से भी सलाह ली जा रही है. मंगलवार को मेदांता आकर लखनऊ और दिल्ली के एक्सपर्ट ने सलाह दी.

दरअसल, इन चिकित्सकों से पहले भी मुलायम सिंह यादव का इलाज चलता रहा है. पूर्व रक्षा मंत्री की हालत अब भी चिंताजनक बनी हुई है और उन्हें सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में दाखिल किया गया है. सपा द्वारा ट्वीट किए गए इस बुलेटिन के मुताबिक विशेषज्ञों की एक टीम यादव की स्थिति पर लगातार निगरानी रख रही है. सपा संस्थापक को सांस लेने में तकलीफ और निम्न रक्तचाप की शिकायत पर पिछले महीने अस्प’ताल में भर्ती कराया गया था.

इस बीच कुछ अफवाहें भी सोशल मीडिया पर उड़ रही हैं, सभी से आग्रह है कि किसी भी तरह की अफ़वाह पर ध्यान न दें, किसी भी ख़बर को तभी सच मानें जब इसकी पुष्टि ठीक तरह से हो जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *