भोपाल: मध्य प्रदेश में इस समय राजनीतिक उथल-पुथल तेज़ है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी लीडरशिप से नाराज़ हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता पीसी शर्मा ने सिंधिया के मुद्दे पर कहा कि पार्टी लीडरशिप के साथ बातचीत चल रही है.. सरकार को किसी प्रकार का कोई ख़तरा नहीं है…सरकार स्थिर है और पाँच साल तक चलेगी. दूसरी ओर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जो सही कांग्रेसी हैं वो कांग्रेस में रहेगा.

उन्होंने कहा कि हमने सिंधिया जी से बात करने की कोशिश की लेकिन ये बताया गया कि वो स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं और इसलिए बात नहीं कर सकेंगे.कांग्रेस नेता उमंग सिंघार ने कहा कि सभी 20 मंत्री जो यहाँ मौजूद थे, उन्होंने अपना इस्तीफ़ा दे दिया है.. मुख्यमंत्री अब नए सिरे से कैबिनेट बनाएँगे..सब साथ हैं.. सिंधिया जी भी कांग्रेस में हैं..अगर मंत्रिमंडल बनाना है तो सरकार सुरक्षित है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये कांग्रेस का आंतरिक मामला है. इस बीच ख़बर है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुँचे हैं. सूत्रों ने दावा किया कि सिंधिया, प्रधानमंत्री से मिलने लिए अमित शाह की गाड़ी में पहुंचे. इससे पहले कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार की सुबह अपने आवास से निकले. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस से नाराज चल रहे सिंधिया सुबह दक्षिणी दिल्ली स्थित अपने आवास से निकले और वह खुद गाड़ी चला रहे थे.

माना जा रहा है कि वह आज ग्वालियर पहुंचेंगे जहां उनके दि’वंगत पिता की जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम होना है. इस बीच, कांग्रेस ने माधवराव सिंधिया की जयंती पर उन्हें याद किया.पार्टी के अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिये कहा, ‘माधवराव सिंधिया की जयंती पर हम उन्हें सम्मान याद करते हैं.वह नौ बार लोकसभा के सदस्य रहे और रेल मंत्री के तौर पर सेवा दी.उनके कार्यकाल के दौरान ही पहली शताब्दी ट्रेन की शुरुआत हुई.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *