Wed. Jul 17th, 2024

साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर के राजनीतिक दलों में काफी हलचल है। ये हलचल तब और भी ज्यादा बढ़ गई जब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने ये बोला कि वह पीएम पद की रेस में नहीं हैं और वह अगले साल होने वाला लोकसभा चुनाव भी नहीं लड़ेंगे। ये बयान उन्होंने सोमवार को तब दिया जब वह पुणे विश्वविद्यालय के कुलपति राम तकावाले के निधन के बाद एक शोक सभा रखी गई थी।

आयोजित शोक सभा में शामिल होने के बाद जब शरद पवार बाहर निकले तो मीडिया ने उनसे सवाल पूछना शुरू कर दिया। इन सवालों में एक सवाल पीएम की रेस को लेकर था। जिसके जवाब में शरद पवार ने कहा कि “मैं विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहा हूं। मैं प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में नहीं हूं क्योंकि मैं अगला (लोकसभा) चुनाव नहीं लड़ूंगा।”

इसके साथ ही उन्होंने मीडिया को बताया कि जल्दी ही महा विकास आघाड़ी में शामिल कांग्रेस और शिवसेना के बीच सीटों के बटवारे पर भी फैसला लिया जा सकता है। अपने बयान को जारी रखते हुए उन्होंने बताया कि इसके लिए एक बैठक होनी हैं। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि “हाल ही में मेरे आवास पर एक बैठक हुई थी।”

वह आगे कहते हैं कि “महा विकास आघाड़ी के नेता इस पर फैसला करेंगे। उद्धव ठाकरे, सोनिया गांधी या कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे और मैं बैठक कर इसके बारे में चर्चा करेंगे।” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2024 के आस पास ही लोकसभा चुनाव होने हैं और लोकसभा चुनाव के कुछ समय बाद ही महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव भी करवाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *