नई दिल्ली/मुम्बई: मशहूर सिने अभिनेता सोनू सूद के मुम्बई स्थित दफ्तरों पर टैक्स अधिकारियों ने छापेमारी की है. आयकर विभाग की टीम ने 6 स्थानों पर छापेमारी की और ये कार्यवाई कुल 20 घंटे तक चली. सूत्रों के मुताबिक़ सोनू ने हाल ही में लखनऊ की एक रियल स्टेट फर्म से डील की ये, यही सौदा मुख्यतः से जाँच के दायरे में माना जा रहा है.

सोनू सूद के कार्यालयों पर मारे गए इन छापों की टाइमिंग पर सवाल उठाया जा रहा है. हाल ही में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल से मुलाक़ात की थी. वह दिल्ली सरकार के देश के मेंटॉर कार्यक्रम के ब्रांड अंबेसडर भी बने थे. इस ख़बर के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट करके इस छापेमारी का विरोध किया.

उन्होंने कहा कि सच्चाई के रास्ते पर लाखों मुश्किलें आती हैं, लेकिन जीत हमेशा सच्चाई की होती है.सोनू सूद के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में सोनू सूद का साथ मिला था. आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने लिखा कि मुझे ये जानकार हैरानी हो रही है कि जिस व्यक्ति ने कोरोना काल में लोगों की इतनी मदद की और अपने घर तक को गिरवी रखकर लोगों की मदद की, उसके घर इनकम टैक्स की टीम छापे मार रही है.

उन्होंने इस छापेमारी को केंद्र सरकार और भाजपा के इशारे पर मानते हुए लिखा,”आख‍िर आप संदेश क्या देना चाहते हैं. इस देश में जिस व्यक्ति को सरकार को सम्मानित करना चाहिए, उसके यहां छापे पड़ रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिनकी सरकारों में गंगा नदी में लाशें तैरती रहीं, चील-कौवे उन्हें नोंचते नजर आए और जो आदमी दिन-रात लोगों के लिए काम कर रहा है, मदद कर रहा है, उसके यहां आप छापे डलवा रहे हैं. ये बहुत ही शर्मनाक घटना है और मोदी सरकार की जितनी भर्त्सना की जाए, कम है. ख़बर है कि कल की छापेमारी ख़त्म होने के बाद आज फिर टैक्स विभाग की टीम उनके घर पहुँची है.

By Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.