इन 4 ग़लतियों ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, जिसे हीरो समझते थे वो ही बन गया विलेन..

एशिया कप 2022 मैं पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका ने छठी बार टाइटल अपने नाम कर लेने में कामयाबी हासिल की है। मैच के दौरान टॉस जीत श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए थे। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम 20 ओवर में सिर्फ 147 रन ही बना पाई।

पहले दस ओवर में पाकिस्तान का पलड़ा काफी मजबूत लग रहा था। क्योंकि जब श्रीलंका ने 58 किसको पर अपना पांचवां विकेट खो दिया था। जिसके चलते पाकिस्तान का पलड़ा पहले से ही भारी लगने लगा। लेकिन श्रीलंका ने जबरदस्त वापसी करते हुए पाकिस्तान के लिए 170 रन की चुनौती रखी। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम द्वारा कुछ ऐसी गलतियां की गई। जिसकी वजह से उन्हें मैच में हार मिली।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानी जाए तो पहली गलती यह हुई कि पाकिस्तान आख़िरी ओवरों में सही प्लानिंग नहीं कर सकी और अंतिम ओवरों में पाकिस्तान के बॉलर्स की जमकर पिटाई हुई. दूसरी गलती यह हुई कि पाकिस्तानी फील्डर ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। मैदान पर फील्डर ने कई ऐसे कैच छोड़ें। जो आसानी से पकड़े जा सकते थे। एक कैच दो शादाब और जवान की गलती की वजह से सिक्सर लगा।

पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान ने इस सीरीज में काफी ज्यादा रन बनाए हैं। लेकिन यह भी टीम की हार के लिए जिम्मेदार बने। दरअसल मोहम्मद रिजवान ने इस मैच में 49 गेंदों पर 55 रन बनाए। उनकी धीमी बल्लेबाजी की वजह से दूसरे बल्लेबाजों पर और दबाव बढ़ा। पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम एक बार फिर से कमजोर कड़ी बन गए। वह बल्लेबाजी में तो फेल हुए ही। इसके साथ ही एक कप्तान के तौर पर भी सही फैसला लेने में नाकामयाब साबित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.