अबुधाबी: इस समय दुनिया के अधिकतर हिस्सों में लॉक डाउन है और अगर लॉक डाउन नहीं है तो भी कहीं आने जाने को लेकर बहुत सी पाबंदियां हैं. ऐसे में ट्रेन और फ्लाइट्स पर भी असर पड़ा है. अब ख़बर है कि जानी मानी अमीरात एयरलाइंस ने 9 देशों के लिए यात्री उड़ाने शुरू करने का फ़ैसला कर लिया है. ख़बर है कि 21 मई से शुरू होगी. ये गंतव्य लंदन हीथ्रो, फ्रैंकफर्ट, पेरिस, मिलान, मैड्रिड, शिकागो, टोरंटो, सिडनी और मेलबर्न हैं.

इस बारे में एक अहम् घोषणा करते हुए अमीरात के मुख्य परिचालन अधिकारी एडेल अल रेडा ने कहा कि सेवा के फिर से शुरू होने के साथ, ग्राहकों को यूएई से नौ गंतव्यों की यात्रा करने के लिए और अधिक विकल्प मिलेंगे। उन्होंने यह भी घोषणा की कि यात्री उड़ानें यूके और ऑस्ट्रेलिया के बीच संचालित की जाएंगी। यात्रियों को मापदंड पूरे करने होंगे.यह उल्लेख किया जा सकता है कि यात्रियों को अपने गंतव्य देशों द्वारा निर्धारित प्रवेश मानदंडों को पूरा करना होगा।

यूएई में लौटने के इच्छुक व्यक्तियों को फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (आईसीए) से मंजूरी लेनी होगी। यात्री उड़ानों के अलावा, अमीरात एयरलाइंस प्रत्यावर्तन उड़ानों को जारी रखेगी। इस हफ्ते, एयरलाइन ने दुबई से अन्य टोक्यो नारिता, कॉनक्री और डकार के लिए उड़ानें संचालित करने की योजना बनाई है। एमिरेट्स एयरलाइंस द्वारा एहतियाती कदम उठाए गए..यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, एयरलाइनों ने आवश्यक एहतियाती कदम उठाए हैं। एहतियात के तौर पर दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ग्राहकों और कर्मचारियों के तापमान की जांच की जाएगी। केबिन क्रू और बोर्डिंग एजेंटों सहित कर्मचारी, जो यात्रियों के साथ सीधे बातचीत करते हैं, PPE पहनेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *