कांग्रेस ने अग्निपथ स्कीम का विरोध किया तेज़, प्रियंका ने दिया ये बयान..

केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम का विरोध देशभर में हो रहा है. कई राज्यों में ये प्रदर्शन हिंसक हो गए जिसके बाद राजनीतिक दलों ने प्रदर्शनकारियों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील की है. कांग्रेस ने भी इस स्कीम का विरोध शुरू कर दिया है. आज कांग्रेस ने जंतर मंतर पर इस योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया जिस दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि, सरकार को गिराइये.

कांग्रेस के कई दिग्गज नेता इस सत्याग्रह में शामिल हुए हैं. कांग्रेस का कहना है कि पार्टी ने सत्याग्रह करने का निर्णय इसलिए लिया है क्योंकि अग्निपथ योजना ने देश के युवाओं को सड़कों पर उतार दिया है. वहीं, इस दौरान प्रियंका गांधी से लेकर सचिन पायलट ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया.

प्रियंका गांधी ने इस दौरान बोला कि, हम (कांग्रेस) युवाओं का दर्द समझते हैं. पहले किसानों ने आंदोलन किया क्योंकि वो समझ गए थे कि उनकी महनत किसी और को दी जा रही है. वहीं, अब अग्निपथ स्कीम के बाद युवा वर्ग सड़कों पर उतर आए हैं.

उन्होंने कहा कि, देश की सरकार आपके लिए नहीं चल रही है. सरकार केवल बड़े उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है. प्रियंका गांधी आगे बोलीं, जो योजनाएं थोपी जा रही है वो सोच समझ कर थोपी जा रही है. इनका केवल एक मकसद है सत्ता में बने रहना. उन्होंने कहा कि, नकली देशभक्त को आंख खोल कर पहचानिए.

अग्निपथ पर हरिवंश राय बच्चन की पंक्ति दुहराते हुए प्रियंका ने कहा कि ऐसी योजना को इसका नाम दे दिया गया है जो भविष्य खत्म कर देगा. सरकार को खत्म कीजिए, सरकार को गिराइये. उन्होंने युवाओं से कहा कि आप प्रदर्शन शांतिपूर्वक करिए लेकिन रुकें नहीं.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.