Wed. Jul 17th, 2024

देश के पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि इस मामले में जांच कर रही दिल्ली पुलिस मंगलवार को इस केस में आरोपी ठहराए गए भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) चीफ बृजभूषण शरण सिंह के आवास पर पहुंची और वहां करीब 12 लोगों से पूछताछ की। इन लोगों में बृजभूषण के कई समर्थक भी शामिल हैं। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इन 12 लोगों में खुद बृजभूषण भी शामिल हैं या नहीं।

आपको बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ चीफ बृजभूषण के खिलाफ देश के पहलवान पिछले करीब डेढ़ महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अभी तक इसपर कोई भी सख्त कार्रवाई नहीं की गई है। मौजूदा समय में पहलवानों के समर्थन में देश के कोने कोने से लोग आ रहे हैं। हर किसी की सिर्फ एक ही मांग है कि बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक इस मामले में विशेष जांच दल ने कुल 137 लोगों के बयान दर्ज किया है। लेकिन अभी तक जांच दल के हाथ कोई ऐसा सबूत नहीं लगा है जिससे WFI चीफ बृजभूषण की गिरफ्तारी की जा सके। गौरतलब हैं की बृजभूषण के खिलाफ कई सारे आरोप लगाए गए हैं।

इनमें यौन उत्पीड़न, महिला का शील भंग करने के लिए उस पर हमला करना और पीछा करना जैसे आरोप शामिल हैं। बताते चलें कि 23 अप्रैल को महिला पहलवानों द्वारा दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना शुरू किया गया था। लेकिन आज देश के कोने कोने में लोग उनके समर्थन में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कई विपक्षी दल भी पहलवानों के समर्थन में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *