यह चौंका देने वाली घटना असम के कछार जिले की धौलाई विधानसभा इलाके के गंगा नगर गांव की है. यहां एक पालतू बकरी ने इंसान जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया था. इस बच्चे के दो पैरों और कानों के अलावा बाकी पूरा शरीर इंसानी बच्चों जैसा था.हालांकि, बच्चे ने जन्म के आधे घंटे बाद ही दम तो)ड़ दिया.

पशुपालक ने बताया कि सोमवार को उनकी बकरी ने इंसानी शरीर जैसे बच्चे को जन्म दिया तो वे इसे देखकर चौंक उठे. पूरा चेहरा किसी शिशु की तरह ही था और बच्चे की पूंछ भी नहीं थी. खबर फैलते ही गांव के लोग इसे देखने जमा हो गए थे. यह घटना अब पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गई है. तस्वीरों से देखा जा सकता है कि बकरी ने अविकसित जीव को जन्म दिया है

और उसकी शक्त हूबहू इंसानों से मिलती जुलती दिखाई पड़ रही है. काली बकरी के पेट से भूरे रंग के शिशु समान बच्चे के पैदा होने पर गांववालों ने यह मान लिया था कि उनके किसी के पूर्वज ने जन्म लिया है. लेकिन, बच्चा ज्यादा देर जीवित नहीं रह पाया. इसके बाद गांववालों ने पारंपरिक रीति-रिवाजों के अनुसार उसको दफनविधि की. इस मामले की पुरे जिले में चर्चा है वही वैज्ञानिक भी इस घटना पर चुक गये है. वैज्ञानिको का कहना है ऐसा दस लाख में कोई दुर्लभ मामला आता है और ऐसे मामले में अक्सर बच्चा बच नही पाता है.

By admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published.