लखनऊ: कोरोना सं’क्रमण की नीतियों को लेकर वि’पक्षी दलों द्वारा केंद्र सरकार की आलोचना की जा रही हैं। वैक्सीन पर राज्य सरकारों और केंद्र सरकार के बीच ट’कराव की स्थिति है। कुछ समय पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वैक्सीन को मुफ्त करने की मांग केंद्र सरकार से की थी।

इसी विषय पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने बयान में फ्री वैक्सिनेशन का ज़िक्र किया है. समाजवादी पार्टी की ओर से एक लिखित बयान में टीकाकरण को तेज़ी से किये जाने के लिए कहा है। समाज के सभी वर्गों को फ्री में वैक्सीन लगाए जाने की मांग की है।

अखिलेश यादव ने लिखित जारी बयान में कहा कि “कोरोना संक्रमण से सुरक्षा को लेकर भाजपा सरकार की लापरवाही से जनता परेशान है। स्पष्ट नीति न होने से और अ’व्यवस्थाओं की वजह से चारों तरफ अफरातफरी मची है। सरकार का टीकाकरण उत्सव कहां हो रहा है, गांव के लोग उसे ढूंढ रहे हैं। शहरों के भीतर वैक्सीन सेंटर्स पर धीमा वैक्सिनेशन चल रहा है। टीकाकरण कब और कहां होगा लोगों को उसकी जानकारी नही मिल पा रही”।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी इस बात पर ध्यान देती आई है कि, मुख्यमंत्री जी इधर उधर की बयानबाजी करना बंद करें और बीजेपी सरकार का पूरा ध्यान टेस्टिंग और वैक्सीन करवाने पर हो। समाजवादी पार्टी सभी नागरिकों के लिए फ्री टीकाकरण के लाभ की मांग करती हैं। वैक्सीन उ’त्पादन की क्षमता बढ़ाई जाए, विदेश से भी वैक्सीन मंगवाई जाए। सभी बच्चों और युवाओं के लिए वैक्सीन की उचित व्यवस्था पहले से ही की जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि, अगर 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो सभी को फ्री कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

By Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.