केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार देश के विकास के बड़े-बड़े दावे करती है। लेकिन विकास के इतर भारतीय जनता पार्टी के राज में महिला अ’प’राध अपनी च’रम सीमा पर पहुंच चुका है। हर दिन भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं और बच्चियों से जुड़े अपराधों की दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आती है।

यहां तक की लड़कियां आजकल अपने ही घरों में सु’रक्षि’त नहीं है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है। जहां पर एक युवक ने अपनी ही चचेरी बहन को ब्लै’कमे’ल कर एक रुपए करोड़ रकम व’सूलने की सा’जि’श रची। बताया जाता है कि आरोपी युवक ने फेसबुक पर फ्रेंड बनी और मॉडलिंग करने वाली एक युवती को भी पैसों का लालच देकर अपनी इस सा’जिश में मिला लिया।

इसके बाद युवती ने पी’ड़ि’त विवाहिता को फोन कर गंदी बातें की। उसकी युवक के साथ उज्जैन यात्रा के दोरान खींची गई फोटोज को एडिट कर वा’यरल करने की धम’कि’यां दी। इसके साथ ही उसने विवाहता को यह ध’मकी भी दी कि वह उसके पति को सब बता कर उसका त’लाक करवा देगी।

इन दोनों ने मिलकर पी’ड़िता को परेशान किया और उसे ब्लै’कमे’ल कर एक करोड रुपए की रकम की डिमांड की परेशान होकर पी’ड़ि’ता ने पुलिस में के’स द’र्ज करवाया। जिसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद युवक और युवती दोनों को गि’रफ्ता’र कर लिया है।

डीसीपी प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आ’रोपी गौरव गुप्ता चौमूं, जयपुर में बसंत विहार कॉलोनी का रहने वाला है। वहीं, मृणालिनी द्विवेदी उर्फ सेजल ग्रेटर नोएडा की रहने वाली है। जोकि एक जानी-मानी फैशन मॉडल हैं। पी’ड़ि’ता ने बताया कि 3 साल पहले वह अपने परिवार और रिश्ते में चचेरे भाई गौरव के परिवार के साथ उज्जैन में एक धा’र्मिक यात्रा पर गई थी।

जहां गौरव ने मोबाइल से फैमिली मेंबर के साथ और चचेरी बहन के साथ फोटो खींच लिए थे। जिसे एडिट करके उसने सोशल मीडिया पर वा’यर’ल करने की ध’म’की दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गौरव को बुलाकर पूछताछ शुरु की तो सामने आया कि उसने फोटो एडिट करके पैसे मांगे थे, लेकिन पी’ड़ि’ता ने नहीं दिए तो उसने फेसबुक पर दोस्त बनी युवती को क’र्जे की पी’ड़ा बताई और खुद को पैसे का लालच देकर उससे ब्लै’कमे’ल करवाया। (साभार- हिंदी रोल्स)

By Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.