ज़हीर ख़ा’न को लेकर गं’भीर ने दिया बड़ा बयान, ‘अगर धोनी को कामयाबी मिली..’

August 10, 2020 by No Comments

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आज कौन नहीं जानता। छोटी से लेकर बड़ी उम्र तक के बच्चे उनकी फैन लिस्ट में शामिल हैं। यूं तो महेंद्र सिंह धोनी अक्सर खब’रों में रहते हैं, कभी अपनी बेटी ज़िवा को लेकर तो कभी अपने सादा और शां’त स्वभाव को लेकर। वहीं अब एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी सुर्खि’यों में हैं। दरअसल, भारत के पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से बीजेपी संसद गौतम गं’भीर ने विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की सफलता पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि धोनी के सफल कप्तान बनने में पूर्व तेज़ गेंदबाज ज़हीर ख़ा’न की अहम भूमिका है।

गौतम गं’भीर ने अपने बयान में ज़हीर खा’न को बेस्ट वर्ल्ड क्लास बॉलर बताया है और कहा है कि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की वजह से ज़हीर खा’न विश्व के सफल गेंदबाजों में से एक हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट में जो सफलताएं हासिल की हैं, वह ज़हीर खा’न के बगैर हासिल करना आसान नहीं था। गौतम गं’भीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि “धोनी की कि’स्मत अच्छी है कि उन्हें अपनी कप्तानी में ज़हीर ख़ा’न जैसा गेंदबाज मिला, जिसका श्रेय सौरव गांगुली को जाता है। मेरे हिसाब से जहीर भारत के सर्वेश्रे’ष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं।”
Gambhir-Dhoni[/caption]
वहीं ज़हीर खा’न की बात करें तो बता दें कि ज़हीर ने धोनी की कप्तानी में 33 टेस्ट खेलें हैं, इसमें उन्होंने 123 विकेट लिए और साल 2009 में भारत को पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंचाने में मुख्य भूमिका निभाई। आगे धोनी ने कहा है कि “धोनी काफी लकी कप्तान हैं क्योंकि उन्हें हर फॉर्मेट में काफी अच्छी टीम मिली। 2011 विश्व कप में धोनी के लिए कप्तानी करना काफी आसान था क्योंकि जिस टीम की उन्होंने कप्तानी की, उसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, मैं, युवराज, यूसुफ और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी थे।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *