नई दिल्ली: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के सचिव और यूपी के पूर्व अपर महाधिवक्ता जफरयाब जिलानी की त’बियत अब सुधर रही है। फिलहाल वो आईसीयू में ही भर्ती हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और एआईएमआईएम के प्रमुख सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने फोन पर जफरयाब जिलानी की सेहत का जा’यज़ा लिया।

जफरयाब जिलानी के बेटे नजम जफरयाब ने बताया कि, 20 मई को उनके पिता दफ्तर से निकलते वक्त बारिश में फिसल जाने की वजह से सीढ़ियों पर से गिर गए थे।जिसके बाद फिर वह बे’होश हो गए। मेदांता अस्पताल ने यह जानकारी दी कि, जफरयाब जिलानी की शुरुआती जांच से पता चला कि उनके ब्रेन के अगले हिस्से में खून का थक्का जमा हुआ था, न्यूरोसर्जरी टीम ने सफल सर्जरी करके जमे हुए खून के थक्के को हटाया।

उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनकी हालत अभी गंभीर हैं लेकिन नियंत्रण में है। न्यूरो सर्जरी विभाग और कोविड केयर विभाग की टीम उनकी नि’गरानी कर रही है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खान की तबियत भी अब ठीक हो रही है। आजम खान को 2 लीटर की दर से ऑक्सीजन देनी पड़ रही है। उन्हें क्रिटिकल केयर डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है।

सीतापुर की जेल में को’रोना वायरस से संक्रमित पाए गए मोहम्मद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह खान की तबियत बि’गड़ने के बाद 9 मई को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बता दें कि, भूमि कब्जाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों के कारण आजम खान और उनका बेटा फरवरी 2020 से सीतापुर की जेल में कैद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *