क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमे बच्चो से लेकर बड़ो तक सभी की रूचि दिखाई देती है क्रिकेट के फैंस दुनिया भर में करोड़ो की तादाद में भरे पड़े है आज हम क्रिकेट से जुड़े दो ऐसे नाम की बात करने वाले है जो भारतीय क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ियों के रूप में जाने जाते है और उनमें से एक की वापसी फिर से हो रही है भारतीय टीम के दिग्गज खिलाडी पठान ब्रदर्स के नाम से पहचाने जाने वाले गुजरात के युसूफ पठान और इरफ़ान पठान में से एक की वापसी दोबारा हो रही है,

गुजरात के युसूफ पठान और इरफ़ान पठान ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से जो जलवा दिखाया है, उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है. दोनों भाइयों ने भारतीय क्रिकेट टीम को कई बार अपने दम पर जीत दिलाया है. एक तरफ इरफ़ान पठान जहाँ ज़बरदस्त गेंदबाजी करके बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकते देते थे. वहीँ युसूफ पठान अपने लंबे चक्कों और तू’फा’नी पारी के लिए जाने जाते हैं.

इरफ़ान पठान और युसूफ पठान दोनों भाइयों से देश के लोग बेहद प्यार करते हैं. आज भी लोग इन के खेल को याद करते हैं, लेकिन यह दोनों भाई अब खेलना छोड़ चुके हैं.बीते कई सालों से से यह दोनों भाई खेल के मैदान में नजर नहीं आये हैं, लेकिन एक बार फिर से अपने फैन के लिए युसूफ पठान ने खुशखबरी दी है. भारतीय क्रिकेट टीम वि’स्पो’टक बल्लेबाज़ के रूप में पहचाने जाने वाले युसूफ पठान अब जल्द ही दुबारा खेल के मैदान में नजर आ सकते हैं, आप को बता दें कि इस बात का खुलासा खुद यूसुफ़ पठान ने ही किया है, और उन्होंने कहा है कि वह जल्द दुबारा मैच खेलने के लिए मैदान में आयेंगे.

यूसुफ़ पठान सिर्फ भारतीय टीम में ही नहीं बल्कि आईपीएल में भी युसूफ पठान ने कई ज़बरदस्त पारी खेली है.युसूफ पठान ने अपनी छक्के लगाने की कला से लोगों को खूब मनोरंजन कराया है.वह जब मैदान में उतरते थे तो हर तरफ उनका हौसला बढाने के लिए शोर मच जाता था, युसूफ पठान अपने बल्लो से आ’ग उग’ला करते थे. और सभी को उनसे बेहतर खेल की उम्मीद हुआ करती थी, यूसुफ़ पठान ने भी कभी दर्शकों निराश नहीं किया है. वह जब खेलने के लिए मैदान में पहुंचे हैं,तो जमकर बल्लेबाजी की है. और गेंदबाजों के पसीने छुडाये हैं.

गुजरात के वडोदरा शहर में जन्में यूसुफ पठान टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे इरफान पठान के बड़े भाई हैं.आप को यह जानकार हैरानी होगी कि यूसुफ़ पठान के पिता चाहते थे कि यूसुफ़ मौलाना बनें,क्यों की यूसुफ़ पठान के पिता खुद एक मस्जिद के इमाम थे और वह चाहते थे कि युसूफ पठान किसी मदरसे में पढ़ कर मौलाना बनें,लेकिन किस्मत ने इन्हें खिलाडी बना दिया और आज यह इतने मशहूर और बुलंदियों पर पहुंच चुके हैं. अब युसूफ पठान जल्द ही अब आपको टी 10 लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे.

युसूफ पठान काफी वक़्त से अबुधाबी टी-10 लीग में खेल रहे है.और इसी में एक बार फिर वह नजर आयेंगे.अबुधाबी टी-10 लीग के पांचवें सत्र का आगाज मौजूदा चैंपियन नॉर्दर्न वॉरियर्स और दिल्ली बुल्स के मैच के साथ 19 नवंबर को होगा.जायद क्रिकेट स्टेडियम में होगा जहां 15 दिनों के अंदर 35 मुकाबले खेले जायेंगे. दूसरे दिन युसुफ पठान की टीम द चेन्नई ब्रेव्स का सामना डेक्कन ग्लैडिएटर्स से होगा, आशा है की एक बार फिर से युसूफ पठान की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी देखने को मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.