यूसुफ पठान की तूफ़ा’नी बैटिंग, इरफ़ान पठान ने भी लगाया धमा’केदार छक्का, बैटिंग देख फै’न्स झू’मे..

एक समय था जब अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में इरफ़ान पठान और युसूफ पठान का दौर था. इरफ़ान शानदार बॉलर थे और बैटिंग भी कर लेते थे जबकि युसूफ हिटर थे और स्पिन गेंदबाज़ी भी करते थे. दोनों खिलाड़ियों का अब अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट तो ओवर हो चुका है लेकिन लोग आज भी दोनों भाईयों को याद करते हैं. वहीं आजकल Legends League Cricket 2022 चल रही है.

16 सितंबर को लीजेंड्स लीग क्रिकेट के स्पेशल मैच में इंडियन महाराजा का मुक़ाबला वर्ल्ड जायंट्स से हुआ. इस मैच को इन्डियन महाराजा ने 6 विकेट से जीता. इस मैच में इंडियन महाराजा की ओर से हरभजन सिंह ने कप्तानी की थी तो वहीं वर्ल्ड जायंट्स की कप्तानी जैक कैलिस ने की थी. कोलकाता के ईडन गॉर्डन में खेले गए मैच में वर्ल्ड जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट पर 170 रन बनाए जिसमें सबसे ज्यादा रन (52) केविन ओब्रायन ने बनाए.

इसके अलावा 42 रन की पारी दिनेश रामदीन ने खेली. इंडियन महाराजा की ओर से गेंदबाज पंकज सिंह ने 5 विकेट लेकर मैच में जान डाल दिया. हालाँकि मैच का असल मज़ा तब आया जब पठान भाई साथ में क्रीज़ पर दिखे. दोनों ने शानदार साझेदारी की और मैच को अपनी टीम के नाम किया. 170 रन के जवाब में जब इंडियन महाराज की टीम मैदान पर आयी तो तन्मय श्रीवास्तव ने 39 गेंद पर 54 रन की पारी खेली. युसूफ और तन्मय में चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई.

तन्मय के आउट होने के बाद युसूफ पठान ने अपना कमाल दिखाया और तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत के दरवाजे तक ले जाने में सफल रहे. युसूफ पठान के अलावा उनके भाई इरफान पठान का भी जलवा बल्लेबाजी के दौरान देखने को मिला.युसूफ ने जहां 35 गेंद पर 50 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं इरफान ने 9 गेंद पर 20 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिला दी.

फैन्स के लिए एक बार फिर दोनों भाईयों को साथ में बल्लेबाजी करते देखना सुखद अनुभव रहा. फैन्स यादों के सागर में गोते लगाने लगे. युसूफ ने अपनी 50 रन की नाबाद पारी में 5 चौके औऱ 2 छक्के लगाने में सफल रहे तो वहीं इरफान ने अपनी 20 रन की पारी में 3 छक्के लगाए.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.